Home खबरों की खबर अन्य खबरे प्रभारी मंत्री ने कोविड आईसीयू वार्ड का निरीक्षण किया,छतरपुर जिले में कोविड...

प्रभारी मंत्री ने कोविड आईसीयू वार्ड का निरीक्षण किया,छतरपुर जिले में कोविड की दूसरी लहर के संक्रमण को बेहतर तरीके से नियंत्रित किया गया, तीसरी लहर की आशंका के चलते सभी प्रबंध एवं तैयारी जारी

छतरपुर ज.सं। प्रदेश के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम एवं विज्ञान और प्रौद्योगिकी तथा छतरपुर जिले के प्रभारी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने शुक्रवार को जिला चिकित्सालय छतरपुर के कोविड आईसीयू वार्ड का जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि छतरपुर जिले में कोविड आपदाकाल में जनप्रतिनिधियों के सहयोग से तथा कलेक्टर, एसपी के नेतृत्व में चिकित्सकों और स्वास्थ्य अमले द्वारा किए गए। कोरोना की दूसरी लहर के संकट को बेहतर तरीके से नियंत्रित किया गया। जिसके चलते छतरपुर जिले में कोविड संक्रमण नियंत्रण में रहा।

इस अवसर पर विधायक द्वय प्रद्युम्न सिंह, राजेश प्रजापति, पूर्व मंत्री श्रीमती ललिता यादव, बीजेपी जिलाध्यक्ष मलखान सिंह, कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक सचिन शर्मा एवं जनप्रतिनिधिगण सहित अधिकारी उपस्थित थे।
जिला चिकित्सालय छतरपुर के चिकित्सकों द्वारा नाजुक दौर में भी कोविड संक्रमण का कोई भी प्रकरण बीएमसी सागर उपचार के लिए रेफर नहीं किया जाना यह दर्शाता है कि यहां कोविड संक्रमण को समर्पित भाव से नियंत्रित किया गया।

जिला प्रशासन द्वारा जनप्रतिनिधियों के सहयोग से कोविड रोगियों के उपचार के लिए किये गये तत्कालीन उपचार और स्वास्थ प्रबंधन अपने आप मे बेहद प्रभावकारी रहे। इसी तरह जनप्रतिनिधियों और नगर एवं ग्राम रक्षा समितियों द्वारा समाज को कोविड नियंत्रण के संबंध में गाइडलाइन का पालन करने मास्क लगाने तथा दो गज की दूरी का पालन करने के संबंध में बेहद संवेदनशील तरीके से एकजुट होकर समाज को जागरूक करने की जिम्मेदारी निभाई गई।

उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को लेकर प्रदेश सरकार बेहद सतर्क है और सजग है और आवश्यक उपचार प्रबंध की जरूरी तैयारी कर ली गई है। प्रभारी मंत्री ने चिकित्सालय प्रागंण में नियमित ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। 850 एमएल का यह प्लांट हाल में ही पूर्ण हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: