Home मध्यप्रदेश फर्जी खाते खोल कर लाखों का हुआ गबन, कलेक्ट्रेट शिकायत लेकर पहुंचे...

फर्जी खाते खोल कर लाखों का हुआ गबन, कलेक्ट्रेट शिकायत लेकर पहुंचे ग्रामीण, बोलें उनके नाम पर फर्जी बैंक अकाउंट खोल निकाल रहे मजदूरी की राशि

मध्यप्रदेश। दमोह जिले के पटेरा ब्लॉक में आने वाले निमरमुंडा गांव के दर्जनों लोग मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने कलेक्टर से शिकायत की है कि पंचायत सरपंच, सचिव और रोजगार सहायक ने मिलकर गांव के दर्जनों जॉब कार्डधारियों के नाम से मध्यांचल ग्रामीण बैंक में फर्जी खाते खुलवा लिए हैं और वहां से उनके नाम की मजदूरी निकाली जा रही है।

शिकायत करने पहुंचे ग्रामीण सूरज अहिरवार ने बताया कि उसके परिवार के लोग पंचायत में मजदूरी करते हैं। उनका जॉब कार्ड भी है और मस्टर भी भरा गया है, लेकिन उन्हें कई महीनों से मजदूरी नहीं दी जा रही है। जब भी वह सरपंच के पास मजदूरी के लिए जाते हैं, तो उनका कहना होता है कि तुम्हारा बैंक में खाता खुलेगा तभी मजदूरी मिलेगी और खाता भी नहीं खुलवा रहे हैं।
कुछ समय पहले ही उन्हें पता चला है कि उनके नाम से मध्यांचल ग्रामीण बैंक में खाते हैं और उनके नाम की मजदूरी वहां से निकाल ली गई है। एक और ग्रामीण सुरेंद्र मिश्रा ने बताया कि गांव के दर्जनों लोगों के फर्जी अकाउंट खोल कर उनके नाम की मजदूरी निकाल ली गई है। करीब 15 से 20 लाख रुपए का घोटाला किया गया है।

पहले भी वह इसकी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है। इस बार तो वह कलेक्ट्रेट तक अपनी शिकायत लेकर पहुंच चुके हैं, हो सकता है कि अगली बार उन्हें यहां आने ही ना दिया जाए इसलिए वह चाहते हैं कि तत्काल ही इस मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

महिला और वकील के बीच हुई नोक-झोंक, मकान के सिलसिले में 17 हजार रुपए लिया था, तब से गायब था वकील: पीड़ित महिला

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला और वकील की तीखी नोक-झोंक और झूमा-झटकी का...

SI के बेटे ने खुद को मारी गोली, मौके पर ही हुई मौत

मध्यप्रदेश। इंदौर में SI के बेटे ने खुद को गोली मार ली। इस घटना में उसकी मौत हो...

नई शराब नीति का प्रदेश में जमकर हो रहा विरोध, युवाओं को शराब के नशे की ओर धकेल रही यह सरकार, कटनी में आम...

मध्यप्रदेश। प्रदेश में नई शराब नीति का विरोध शुरू हो गया। विगत दिवस कटनी जिले में आम आदमी पार्टी...

Recent Comments

%d bloggers like this: