Home खबरों की खबर अन्य खबरे फोटो निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण के तहत ईपिक कार्ड के लिए के...

फोटो निर्वाचक नामावली के पुनरीक्षण के तहत ईपिक कार्ड के लिए के लिए विशेष कैम्प

छतरपुर जसं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि भारत निर्वाचन के निर्देशानुसार फोटो नामावली के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-22 के कार्यक्रम के तहत एकीकृत निर्वाचन नामावली 2022 का प्रारूप प्रकाशन 01 नवम्बर को किया गया। कार्यक्रम के तहत अनुसार दावे और आपत्तियां  दर्ज करने की अवधि 01 से 30 नवम्बर तक निर्धारित की गई है।

विशेष कैम्प की तिथि 13, 14, 20, 21 नवम्बर 2021 निर्धारित की गई है, दावे आपत्तियों का निराकरण 20 नवम्बर के पूर्व किया जाना जावेगा। अर्हता तिथि 01 जनवरी 2022 की स्थिति में जिन पात्र युवा-युवतियों की उम्र 18 वर्ष या उससे अधिक है, एवं उनका नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है, ऐसे पात्र जान अपने मतदाता केन्द्र के बीएलओ को फार्म न. 6 भरकर आवश्यक दस्तावेजों के साथ उपलब्ध कराकर अपना नाम फोटो निर्वाचक नामावली में दर्ज कराकर रंगीन ईपिक कार्ड प्राप्त कर सकते है।

यदि आप का नाम या आपके परिवार के किसी सदस्य का नाम मतदाता सूची में एक से अधिक स्थानों पर दर्ज हो तो वास्तविक निवास के स्थान के अलावा अन्य स्थान से नाम हटाने के लिए स्वेच्छा से फार्म नं. 7 भरकर अन्य स्थानों के नाम निरसन की कार्यवाही कराये। मतदाता सूची में दो जगह नाम दर्ज कराना कानूनन अपराध है।

मतदाताओं से अपील की जाती है कि वे अपने नाम, रिश्ते जन्मतिथि, पते, फोटो (अस्पस्ट अथवा ब्लैक एण्ड व्हाइट) इत्यादि की त्रुटि को सुधरवाने के लिए उक्त अवधि में फार्म 8 भरकर अपने मतदान केन्द्र के बीएलओ को उपलब्ध कराकर आयोग द्वारा निर्धारित 25/- रुपये का शुल्क चालान के माध्यम से जमा कराकर संशोधित रंगीन ईपिक कार्ड प्राप्त कर सकते है। मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 5 नवम्बर को कराया जाएगा जावेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

करतारपुर साहिब में पाकिस्तानी मॉडल का फोटोशूट मामले में विरोध के बाद स्वाला लाला ने मांगी माफी, भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक को तलब किया

चंडीगढ़ एजेंसी। पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में पाकिस्तानी मॉडल स्वाला लाला के फोटोशूट करने पर भारत...

ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत, हत्या के आरोप, देवरिया हाईवे जाम

उत्तरप्रदेश। गोरखपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों...

आगरा में फ्लैट में मिला 60 साल की महिला का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

उत्तरप्रदेश। आगरा के थाना छत्ता अंतर्गत जीवनी मंडी में मंगलवार को फ्लैट में एक 60 साल की महिला...

Recent Comments

%d bloggers like this: