Home खबरों की खबर अन्य खबरे बाईपास के जरिये सागर रोड से जुड़ेगा पन्ना रोड, विधायक आलोक चतुर्वेदी...

बाईपास के जरिये सागर रोड से जुड़ेगा पन्ना रोड, विधायक आलोक चतुर्वेदी के प्रयासों से नेशनल हाइवे ने दी निर्माण की मंजूरी, गोपाल भार्गव ने पत्र लिखकर दी जानकारी, विधायक ने जताया आभार

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले को बड़ी सौगात मिली हैं सागर रोड से पन्ना रोड की ओर जाने वाले वाहनों को अब छतरपुर शहर में घुसने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस मार्ग के वाहन शहर में घुसने के पहले ही सागर-पन्ना रोड बाईपास के माध्यम से गुजर जाएंगे। विधायक आलोक चतुर्वेदी इस बाईपास के निर्माण के लिए वर्ष 2020 से ही संबंधित विभाग और मंत्रियों से पत्राचार एवं व्यक्तिगत मिलकर प्रयास कर रहे थे। आखिरकार उनके प्रयास रंग लाए हैं। लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव ने विधायक आलोक चतुर्वेदी को पत्र लिखकर अवगत कराया है कि इस बाईपास के निर्माण की मंजूरी दी जा चुकी है। उक्त सड़क का निर्माण जल्द ही प्रारंभ होगा।

विधायक आलोक चतुर्वेदी पज्जन भैया ने मंत्री के पत्र के जवाब में उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया साथ ही जनता को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि जो लोग कहते हैं कि सिर्फ पत्र लिखने से कुछ नहीं होता उनके लिए यह मामला एक उदाहरण के रूप में होगा। श्री चतुर्वेदी ने बताया कि झांसी-खजुराहो फोरलेन निर्माण में नौगांव से चन्द्रपुरा तक एक बाईपास का निर्माण पहले ही हो चुका है।

सागर से कबरई तक बनने वाले फोरलेन पर भी सागर रोड से नौगांव रोड होते हुए महोबा रोड को जोडऩे के लिए एक बाईपास प्रस्तावित किया गया है। अब उक्त दोनों राष्ट्रीय राजमार्गों सागर-कबरई और झांसी-खजुराहो के बीच तीन तरफ से बाईपास बन रहे हैं। शेष एक बाईपास जो कि सागर रोड से पन्ना रोड को जोडऩे के लिए आवश्यक है उसको भी मप्र लोक निर्माण विभाग के माध्यम से मंजूरी मिल गई है। मंत्री गोपाल भार्गव ने आलोक चतुर्वेदी को लिखे पत्र में बताया कि 14.59 किमी लंबाई के इस बाईपास हेतु भू अर्जन के लिए अनुमानित 60 करोड़ रूपए की राशि का प्रावधान कर दिया गया है। भू अर्जन का कार्य पूरा होने के बाद लगभग 321 करोड़ रूपए की राशि से भारत सरकार सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा इस बाईपास का निर्माण किया जाएगा। इस बाईपास के बनने के बाद छतरपुर नगर के चारों तरफ बाईपास मौजूद होंगे जिससे बाहर से गुजरने वाले वाहनों को शहर में नहीं घुसना पड़ेगा।

इस तरह किए गए प्रयास
विधायक आलोक चतुर्वेदी ने सबसे पहले 7 अगस्त 2020 को केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखकर बाईपास की मांग की थी जिसके बाद नितिन गडकरी ने 24 अगस्त को पत्र का जवाब देते हुए इस प्रस्ताव को संबंधित विभाग को भेजा था। पुन: 7 जनवरी 2021 को नितिन गडकरी के द्वारा विधायक आलोक चतुर्वेदी को पत्र लिखकर अवगत कराया गया था कि सागर-कबरई एवं झांसी- खजुराहो फोरलेन पर बाईपास का निर्माण किया जा रहा है एवं अन्य बाईपास सागर-पन्ना रोड के लिए राज्य सरकार काम कर रही है। इसी दिशा में विधायक आलोक चतुर्वेदी ने 5 फरवरी 2021 को लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव को पत्र लिखकर उक्त बाईपास के निर्माण की मांग की थी। इसी पत्र के जवाब में 29 जून पत्र जारी करते हुए लोक निर्माण मंत्री ने विधायक को अवगत कराया कि जल्द ही सागर-पन्ना रोड के बाईपास का काम भी शुरू होगा। इसे भारत सरकार सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्रालय को प्रस्ताव के रूप में भेजा जा चुका है। आगामी वार्षिक कार्ययोजना में इसे सम्मिलित करते हुए जल्द से जल्द भू अर्जन शुरू होगा। विधायक श्री चतुर्वेदी ने उक्त दोनों मंत्रियों का आभार जताते हुए छतरपुर के लोगों को बधाई दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

थाना बक्सवाहा पुलिस की कार्यवाही, देशी कट्टा लिए व्यक्ति को किया गिरफ़्तार

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले की पुलिस ने आज दिनांक 18.10.21 को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम...

बाल आरोग्य संवर्धन कार्यक्रम के तहत कराया गया बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण

छतरपुर जसं। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के निर्देशानुसार बाल आरोग्य संवर्धन कार्यक्रम के तहत सोमवार को परियोजना बिजावर...

कलेक्टर की अध्यक्षता में टीएल बैठक सम्पन्न, एसडीएम प्रमुखता से पटवारियों की समीक्षा करें: कलेक्टर, खनिज, ट्रांसपोर्ट, आबकारी एवं दवा विक्रेता संघ जिला अस्पताल...

छतरपुर जसं। कलेक्टर छतरपुर शीलेन्द्र सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में टीएल प्रकरणों की साप्ताहिक समीक्षा...

22 को कैम्पस ड्राइव का आयोजन

छतरपुर जसं। आईटीआई छतरपुर में 22 अक्टूबर शुक्रवार को कैम्पस ड्राइव का आयोजन किया गया है। यह...

Recent Comments

%d bloggers like this: