Home खबरों की खबर अन्य खबरे बुजुर्ग की दाढ़ी काटने के मामले में योगी सरकार ने उमेद पहलवान...

बुजुर्ग की दाढ़ी काटने के मामले में योगी सरकार ने उमेद पहलवान पर लगाया NSA, धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप, बुजुर्ग के साथ फेसबुक LIVE करके फैलाया था झूठ

पहलवान उमेद ने ही बुजुर्ग का झूठा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया था।

उत्तरप्रदेश। गाजियाबाद में मुस्लिम बुजुर्ग के साथ मारपीट और दाढ़ी काटने के मामले को सनसनीखेज बनाकर धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोपी उमेद पहलवान के खिलाफ योगी सरकार ने NSA के तहत कार्रवाई की है। उमेद पहले से ही जेल में बंद है। आरोप है कि उसने बुजुर्ग पीड़ित का फेसबुक लाइव करके लोगों को फर्जी कहानी बताई और भड़काने का काम किया।

घटना के बाद झूठा बयान दिलाकर फेसबुक लाइव कराया था-
5 जून को बुलंदशहर के रहने वाले बुजुर्ग अब्दुल समद के साथ मारपीट और दाढ़ी काटने की घटना हुई थी। इसके बाद उमेद पहलवान ने फेसबुक लाइव किया था और ये कहानी बताई थी कि उसे जय श्री राम न बोलने पर मारा-पीटा गया और उसकी दाढ़ी काट दी गई। बुजुर्ग से भी झूठा बयान दिलवाया था। वहीं, गाजियाबाद के एसपी (देहात) इराज राजा ने बताया, ‘समद पर हमला करने वालों में कई मुसलमान युवक भी शामिल थे। इस संबंध में सद्दाम, आदिल और इंतेजार समेत सभी 11 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आदिल को जमानत मिल गई है।

पुलिस का कहना है कि सभी हमलावरों को समद सैफी पहले से जानते थे, लेकिन उन्होंने अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा क्यों दर्ज करवाया, यह जांच का विषय है। पुलिस का कहना है कि इस बात के सबूत हैं कि पीड़ित समद सैफी और मुख्य आरोपी प्रवेश गुर्जर के बीच घटना से पहले तीन बार फोन पर भी बात हुई है और वे इस घटना से पहले प्रवेश के घर भी गए थे। इस मामले में जल्द ही सीडीआर (कॉल डिटेल रिपोर्ट) बतौर सबूत अदालत में पेश की जाएगी। बताया जाता है कि पूरा मामला ताबीज को लेकर हुआ था। इन लोगों की आपस में पहले से ही कोई खींचतान चल रही थी और उसी को लेकर ये मारपीट हुई। उमेद ने इस आपसी लड़ाई को धार्मिक रंग दे दिया।

अब प्रवेश और कल्लू पर होगी कार्रवाई-
पुलिस उपमहानिरीक्षक अमित पाठक ने बताया कि उमेद के बाद बुजुर्ग से मारपीट के मामले में मुख्य आरोपी प्रवेश गुर्जर और अभय उर्फ कल्लू के खिलाफ NSA की कार्रवाई हो रही है। उन्होंने जरूरी औपचारिकता पूरी कर दी हैं। उम्मीद है कि अगले 1 से 2 दिन के अंदर इन दोनों के खिलाफ भी NSA की मंजूरी मिल जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: