Home मध्यप्रदेश बुली बाई के बाद सुल्ली डील्स ऐप क्रिएटर और मास्टरमाइंड इंदौर से...

बुली बाई के बाद सुल्ली डील्स ऐप क्रिएटर और मास्टरमाइंड इंदौर से गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस साथ ले गई

मध्यप्रदेश। सुल्ली डील्स ऐप क्रिएटर और मास्टरमाइंड ओंकारेश्वर ठाकुर को इंदौर से गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने उसे न्यूयॉर्क सिटी टाउनशिप से अरेस्ट किया है। उसने इंदौर स्थित IPS एकेडमी से BCA किया है।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ओंकारेश्वर ठाकुर ट्विटर पर उस ट्रेड ग्रुप का सदस्य था, जो मुस्लिम महिलाओं को बदनाम करने के लिए ट्रोल करता था।
माना जा रहा है कि ओंकारेश्वर ठाकुर से पूछताछ के बाद और नाम सामने आ सकते हैं। 25 साल के ओंकारेश्वर ठाकुर ने पुलिस को बताया है कि जनवरी 2020 में अपने ट्विटर हैंडल के जरिए एक ग्रुप जॉइन किया था। इस ग्रुप का नाम ट्रेडमहासभा था। ग्रुप में मुस्लिम महिलाओं को ट्रोल करने को लेकर बहस होती थी। दिल्ली पुलिस ने जुलाई 2021 में FIR दर्ज की थी।

बुली बाई ऐप का मध्यप्रदेश कनेक्शन-
तीन दिन पहले पकड़ा गया बुली बाई ऐप का मास्टरमाइंड नीरज विश्नोई भोपाल के सीहोर से बीटके कर रहा था। बीटेक (कम्प्यूटर साइंस) फर्स्ट ईयर में 7.8 CGPA से पास हुआ था। वह वैल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (VIT) के सीहोर कैंपस में सेकेंड ईयर का स्टूडेंट था। गिरफ्तारी की जानकारी लगने के बाद यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने उसे सस्पेंड कर दिया है।

नीरज असम के जोरहाट में एक कोराबारी का बेटा है। असम में बसने से पहले वह अपने माता-पिता और दो बहनों के साथ नागौर, राजस्थान में रहता था। नीरज परिवार में इकलौता बेटा और सबसे छोटा है। नीरज ने पूछताछ में बताया कि उसने सुल्ली डील्स को कॉपी किया था। उसके कोड और ग्राफिक्स को एडिट करके ठीक वैसा ही ऐप बना लिया। गिफ्ट हब अकाउंट और ऐप को नवंबर 2021 में बनाया था। दिसंबर 2021 में अपडेट किया था। उसने 31 दिसंबर को @bullibai_ ट्विटर अकाउंट और प्रोटोन ई-मेल एड्रेस को प्रोटोन वीपीएन का इस्तेमाल कर बनाया था। नीरज ने एक और ट्विटर अकाउंट @Sage0x1 भी बना रखा था।

क्या है बुली बाई ऐप केस-
बुली बाई ऐप पर मुस्लिम समुदाय की महिलाओं की तस्वीरें लगाकर उनकी कथित तौर पर बोली लगाने का आरोप है। पुलिस ने आरोप लगाया है कि श्वेता सिंह एक अन्य आरोपी के साथ विवादास्पद ऐप को कंट्रोल करती थी। उसने ही ऐप का ट्विटर हैंडल भी बनाया था। मामले में दिल्ली, मुंबई पुलिस ने अब तक चार लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इसमें से एक उत्तराखंड की रहने वाली 18 साल की श्वेता सिंह है। उसके 20 वर्षीय दोस्त मयंक रावत और 21 वर्षीय विशाल कुमार झा को भी गिरफ्तार किया गया है। चौथा आरोपी और मास्टरमाइंड नीरज विश्नोई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

ब्रेकिंग न्यूज: कांग्रेस पार्टी ऑटो चालकों की समस्या दूर करने आई आगे, बैठक में ऑटो चालको ने बताई अपनी परेशानियां

मध्यप्रदेश। कटनी शहर के ऑटो चालक इन दिनों आरटीओ विभाग द्वारा आए दिन दी जाने वाली आर्थिक प्रताड़ना...

विचार व विवेक: नास्तिकता और विज्ञानवाद में भेद है

डेस्क न्यूज। पृथिवी के प्रत्येक देश में कोई न कोई एक ऐसा आध्यात्मिक विचारक उत्पन्न हुआ है कि...

सवारियों से भरी बस और ट्रक की आमने सामने भिड़ंत, कई यात्री घायल, टला बड़ा हादसा

मध्यप्रदेश। कटनी जिले में बड़ा हादसा घटित हुआ है। यहां बस ट्रक की आमने सामने भिड़ंत में कुछ...

बड़ी खबर: प्रधानमंत्री आवास परियोजना का फर्जी अधिकारी गिरफ्तार, आरोपी के कब्जे से प्रेस माईक आईडी सहित अन्य सामान बरामद, गुलवारा में हुई वारदात...

कटनी। प्रधानमंत्री आवास योजना का फर्जी आवास परियोजना अधिकारी बनकर कई जिलों में लोगों के साथ ठगी करने...

Recent Comments

%d bloggers like this: