Home खबरों की खबर अन्य खबरे बेमौसम बारिश से रीवा जिले के अर्जुनपुर गांव के 22 घरों में...

बेमौसम बारिश से रीवा जिले के अर्जुनपुर गांव के 22 घरों में भरा पानी, कई कच्चे घर भी गिरे, शहर में धंस गई रोड

मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल पहुंचे अर्जुनपुर कोलान बस्ती।

मध्यप्रदेश। रीवा जिले में तीन दिन रुक-रुक हुई बेमौसम बारिश के बाद तबाही की तस्वीरें भी सामने आने लगी है। यहां हनुमना तहसील के अर्जुनपुर कोलान बस्ती में जहां बारिश के कारण 22 घरों में पानी भर गया। वहीं कई कच्चे घर भी धराशायी हो गए। जबकि शहर में कई जगह सड़कों के धंसने का भी मामला सामने आया है। अर्जुनपुर कोलान बस्ती में बारिश के बाद घर में पानी भरने की सूचना स्थानीय लोगों ने मऊगंज विधायक प्रदीप पटेल की दी।

ऐसे में विधायक ने पुलिस और स्थानीय प्रशासन को जानकारी देकर सबको अर्जुनपुर पहुंचने के​ लिए कहा। जहां पर तहसीलदार और पुलिस ने बस्ती का मौका मुआयना कर जेसीबी की मदद से नाली बनवाकर बस्ती के अंदर का पानी बाहर की ओर निकलवाया। तब कहीं जाकर बस्ती के लोगों ने राहत की सांस ली।

बता दें कि बुधवार की शाम से चालू हुई बारिश रीवा में गुरुवार की दोपहर तक होती रही। ऐसे में कई जगहों और निचले मोहल्लों में जलभराव भी हो गया। वहीं रीवा जिले में 24 घंटे के अंदर 47.8 मिमी वर्षा से शहर लेकर ग्रामीण अंचलों तक हाहाकार मच गया। जबकि हनुमना तहसील के अर्जुनपुर कोलान बस्ती के 22 घरों में पानी भर गया। सूत्रों के अनुसार एमपीआरडीसी द्वारा शाहपुर से हनुमना सड़क का निर्माण कराया गया है।

पानी निकालने के लिए लगी जेसीबी।

निर्माण के बाद सड़क ऊंची हो गई और कोलान बस्ती नीचे आ गई। ऐसे में तीन दिन चली बारिश का समूचा पानी कोलान बस्ती के अंदर घुस गया। जो धीरे-धीरे 22 घरों तक पहुंच गया। दो कच्चे घरों में ज्यादा समय तक पानी भरे रहने से दीवारें गिर गई। हालांकि कोई जनहानि और न ही किसी को चोट आई, लेकिन डर के मारे बस्ती वाले अपना-अपना घर छोड़कर सड़क पर आ गए। यहां सभी ग्रामीणों ने चल रही बारिश के बीच एक रात सड़क पर ही गुजारी।

गुरुवार को विधायक पहुंचे तो सब अधिकारी आए-
अर्जुनपुर कोलान बस्ती में पानी भरने की जानकारी जब समर्थकों ने विधायक प्रदीप पटेल को दी तो उन्होंने पुलिस और प्रशासन को पूरे मामले से अवगत कराया। तब थाना प्रभारी हनुमना शैल यादव और तहसीलदार ने वैकल्पिक जेसीबी से नाली बनवाकर पानी निकलवाया। पुलिस ने बताया है कि हनुमना एसडीएम ने एमपीआरडीसी और निर्माण एजेंसी बंसल कंपनी को कोलान बस्ती में जलभराव रोकने स्थाई व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

थाना बक्सवाहा पुलिस की कार्यवाही, देशी कट्टा लिए व्यक्ति को किया गिरफ़्तार

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले की पुलिस ने आज दिनांक 18.10.21 को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम...

बाल आरोग्य संवर्धन कार्यक्रम के तहत कराया गया बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण

छतरपुर जसं। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के निर्देशानुसार बाल आरोग्य संवर्धन कार्यक्रम के तहत सोमवार को परियोजना बिजावर...

कलेक्टर की अध्यक्षता में टीएल बैठक सम्पन्न, एसडीएम प्रमुखता से पटवारियों की समीक्षा करें: कलेक्टर, खनिज, ट्रांसपोर्ट, आबकारी एवं दवा विक्रेता संघ जिला अस्पताल...

छतरपुर जसं। कलेक्टर छतरपुर शीलेन्द्र सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में टीएल प्रकरणों की साप्ताहिक समीक्षा...

22 को कैम्पस ड्राइव का आयोजन

छतरपुर जसं। आईटीआई छतरपुर में 22 अक्टूबर शुक्रवार को कैम्पस ड्राइव का आयोजन किया गया है। यह...

Recent Comments

%d bloggers like this: