Home मध्यप्रदेश ब्रेकिंग न्यूज: गंदे पानी से भरी सड़के, रहवासियो को घर के बाहर...

ब्रेकिंग न्यूज: गंदे पानी से भरी सड़के, रहवासियो को घर के बाहर निकलना हो रहा दूभर, नालियॉं चोक और टूटने से सड़क में भरती है गदंगी प्रशासन मौन

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले के लवकुशनगर में स्वच्छता को लेकर नगर के युवा इन दिनो काफी सक्रीय दिखाई दे रहे है। यह भी बात है कि रहवासी ईलाके में कालौनी की सड़को में गंदा पानी भर जाने के कारण पैदल निकलना मुश्किल होता गदंगी से होकर ही निकलना पड़ता है जिसकें कारण लोग खासे परेशान है।

बार्ड नंबर 07 के रहवासी ईलाके की तस्वीर देख कर ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि आखिर वहॉं के लोग कैसे रह पाते है घर के बाहर गंदगी का अंबार लगा है जानवर भी घूमते है। बाड्र नंबर के रहवासी ईलाके में नाली चोक और कुछ जगह टूट जाने के कारण गंदा पानी सड़को में जमा होता। गंदा पानी बीच सड़क में भरता है जिससे के कारण लोगो को निकलने लिये गंदे पानी से गुजरना पड़ता है।

युवाओ ने छेड़ी मुहीम वार्ड में गंदगी होने पर सोशल मीडिया में तस्वीर वायरल की सुधार की कर रहे मॉंग-
नगर के कुछ युवाओ द्वारा नगर को सुंदर और स्वच्छ नगर बनाने के लिये आगे आये है जिसमें प्रमुख रुप मधुर बरानिया, दीपू अग्रवाल सहित तमाम युवाओ की बार्डो में फैली गंदगी की तस्वीर लेकर सोशल मीडिया में वायरल कर अधिकारियो को सुधार के लिये जागरुक कर रहे है। मधुर बरानियॉं ने बताया कि अनेको बार आवेदन, मौखिक कह चुके लेकिन सुधार के नाम पर सिर्फ आश्वासन ही मिलता है लेकिन सुधार नही होता।

सोशल मीडिया में गंदगी की तस्वीरे डाल कर अलग अलग से लोग कर रहे कमेंट-
बार्ड में फैली गंदगी की तस्वीरे लेकर युवा सोशल मीडिया में डाल अलग अलग तरीके से कमेंट्स कर रहे है। वही अधिकारियो सहित नेताओ को भी घेरे में ले रहे है। आखिरकार यह समझ आता कि जहॉ पूरे देश में स्वच्छता को लेकर बड़े से बड़े नेता और अधिकारी भी स्वच्छता के लिये जारुक करते है। नगर परिषद अच्छा कार्य करे इसकंे लिये स्वच्छता सर्वेक्षक्षण पढती भी है जिसमेें स्वच्छता के आधार पर रेंकिंग आती है लेकिन नगर परिषद लवकुशनगर की हालात ऐसी है कि फिसड्डी आती रहती लेकिन कोई फर्क नही पड़ रहा। अब देखना यह है कि युवाओ का संकल्प क्या जिम्मेदारो को जगा पायेगा या फिर इसी तरह नगर के हाल गंदगीमय बने रहेगे।

(लवकुशनगर से धीरज त्रिपाठी की रिपोर्ट)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

नई शराब नीति का प्रदेश में जमकर हो रहा विरोध, युवाओं को शराब के नशे की ओर धकेल रही यह सरकार, कटनी में आम...

मध्यप्रदेश। प्रदेश में नई शराब नीति का विरोध शुरू हो गया। विगत दिवस कटनी जिले में आम आदमी पार्टी...

बाइक सवार युवकों को कार ने मारी टक्कर, 1 युवक की मौत, 1 घायल

मध्यप्रदेश। दमोह जिले में कार और बाइक की जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में एक बाइक सवार युवक...

रिश्वत खोर बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार

मध्यप्रदेश। दमोह कलेक्ट्रेट में संचालित आदिम जाति कल्याण विभाग के बाबू को सागर लोकायुक्त ने 3000 की रिश्वत...

Recent Comments

%d bloggers like this: