Home मध्यप्रदेश ब्रेकिंग न्यूज: पति, ससुर को दस साल की कठोर कैद, दहेज प्रताड़ना...

ब्रेकिंग न्यूज: पति, ससुर को दस साल की कठोर कैद, दहेज प्रताड़ना के कारण महिला ने खाया था जहरीला पदार्थ

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले में पति और ससुर की दहेज प्रताड़ना से तंग होकर महिला ने जहरीला पदार्थ खा लिया था। इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई थी। सत्र न्यायाधीश हृदेश श्रीवास्तव की कोेर्ट ने बुधवार को फैसला सुनाया। मामले के आरोपी पति और ससुर को दस-दस साल की कठोर कैद के साथ पांच-पांच हजार रुपए के जुर्माना की सजा दी है।

एडवोकेट उत्कृष्ट निगम ने बताया कि विमलेश कुशवाहा के पति की मृत्यु होने के बाद 16 फरवरी 2016 को विमलेश की दूसरी शादी ग्राम ढडारी में जाहर कुशवाहा के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद से जाहर और उसके पिता मनीराम विमलेश को दहेज की मांग को लेकर परेशान करने लगे। और 50 हजार रुपए दहेज में मांगते थे। रुपए नही देने पर जाहर अपनी पत्नी विमलेश की मारपीट करता था।

दहेज प्रताड़ना से तंग आकर विमलेश ने 19 जुलाई 2016 को जहरीला पदार्थ ख लिया था। विमलेश को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया। हालत खराब होने पर 27 जुलाई को मेडिकल कॉलेज ग्वालियर में भर्ती कराया। 2 अगस्त को इलाज के दौरान विमलेश की मृत्यु हो गई। पुलिस थाना सिविल लाइन ने सूचना पर मर्ग दर्ज किया। जांच में दहेज प्रताड़ना प्रमाणित पाए जाने पर पुलिस ने मृतिका के पति जाहर और ससुरल मनीराम कुशवाहा के खिलाफ मामला दर्ज किया और गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया।

सत्र न्यायाधीश हृदेश श्रीवास्तव की कोर्ट ने सुनाई सजा-
अभियोजन की ओर से लोक अभियोजक दिनेश तिवारी ने पैरवी करते हुए मामले के सबूत, गवाह कोर्ट में पेश किए। सत्र न्यायाधीश हृदेश श्रीवास्तव की कोर्ट ने फैसला दिया कि वर्तमान में दहेज मृत्यु की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए आरोपीगण को इस तरह का दण्ड देना होगा, जिससे समाज में इस तरह के अपराध करने वाले लोग सजग हो जाए। और इस प्रकार के मामलो की संख्या में कमी आए। कोर्ट ने पिता पुत्र को दोषी ठहराते हुए आईपीसी की धारा 304बी में दस-दस साल की कठोर कैद एवं धारा 498ए में दो-दो साल की कठोर कैद के साथ पांच-पांच हजार रुपए के जुर्माना की सजा सुनाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

करतारपुर साहिब में पाकिस्तानी मॉडल का फोटोशूट मामले में विरोध के बाद स्वाला लाला ने मांगी माफी, भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक को तलब किया

चंडीगढ़ एजेंसी। पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में पाकिस्तानी मॉडल स्वाला लाला के फोटोशूट करने पर भारत...

ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत, हत्या के आरोप, देवरिया हाईवे जाम

उत्तरप्रदेश। गोरखपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों...

आगरा में फ्लैट में मिला 60 साल की महिला का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

उत्तरप्रदेश। आगरा के थाना छत्ता अंतर्गत जीवनी मंडी में मंगलवार को फ्लैट में एक 60 साल की महिला...

Recent Comments

%d bloggers like this: