Home मध्यप्रदेश ब्रेकिंग न्यूज: पूरे प्रदेश में आज से नाइट कर्फ्यू, रात 11 से...

ब्रेकिंग न्यूज: पूरे प्रदेश में आज से नाइट कर्फ्यू, रात 11 से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा, न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर संशय

भोपाल। मध्यप्रदेश में बढ़ते कोरोना मामले के बाद फिर से नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इसकी घोषणा कुछ देर पहले शिवराजसिंह चौहान ने की। उन्होंने कहा कि यदि किसी के घर में संक्रमित मिलता है और आइसोलेशन की जगह नहीं है तो उसे अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में केस ज्यादा आ रहे हैं यह चिंताजनक है। मध्यप्रदेश में भी 24 घंटे में 30 केस मिले हैं।

न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर रोक संभव-
शिवराज की घोषणा के बाद न्यू सेलिब्रेशन की पार्टी पर संशय हो गया है। सभी जगह रात 12 बजे नए साल का जश्न मनाया जाता है, ऐसे में रात 11 बजे से कर्फ्यू होने से पार्टी की इजाजत भी मिलना मुश्किल है। दो दिन पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को पत्र लिखा था कि ओमिक्रॉन फैलने की आशंका को देखते हुए जरूरत पड़े तो नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लें।

पहले मंत्री यह भी कह चुके हैं-
मध्यप्रदेश में वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगाने पर न्यू ईयर सेलिब्रेशन नहीं कर सकेंगे। इसके निर्देश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिए हैं। गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के हालात की समीक्षा की है। इसकी जानकारी चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने दी।

सारंग ने कहा कि मध्यप्रदेश से सटे राज्यों में कोरोना के मरीज बढ़े हैं। अभी तक सुखद खबर है कि प्रदेश में ओमिक्रॅान का मरीज नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश है कि वैक्सीन के दोनों डोज लगाने वाले ही न्यू ईयर सेलिब्रेशन कर सकेंगे। यह सुनिश्चित किया जाएगा। इसके साथ ही जिम ऑनर को भी सुनिश्चित करना होगा कि उनके यहां आने वाले लोगों को वैक्सीन के दोनों डोज लगे हों।

कॉलेज छात्रों को दोनों डोज लगाना जरूरी-
मंत्री ने बताया कि इंजीनियर एवं मेडिकल कॉलेज में आने वाले सभी छात्रों को भी वैक्सीन के दोनों डोज लगवाना जरूरी है। साथ ही जिम एवं भीड़ जमा होने वाले स्थानों पर भी सभी को दोनों डोज लगवाना होगा। कोचिंग में भी आने वाले पात्र छात्रों को दोनों डोज लगाना सुनिश्चित करने को कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

पेड़ से लटका मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

उत्तरप्रदेश। लखनऊ में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। गुडंबा थाना क्षेत्र के बसहा में सड़क...

बाइक और कैंटर की टक्कर, जीजा-साले की मौत

उत्तरप्रदेश। अलीगढ़ में सोमवार देर रात बाइक और कैंटर की आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में बाइक सवार...

चचेरे भाई के हत्यारे समेत चार को उम्रकैद

उत्तरप्रदेश। अलीगढ़ जिले में 10 बीघा पुश्तैनी जमीन के लिए अपने दोस्तों के साथ मिलकर चचेरे भाई की...

महिला और वकील के बीच हुई नोक-झोंक, मकान के सिलसिले में 17 हजार रुपए लिया था, तब से गायब था वकील: पीड़ित महिला

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला और वकील की तीखी नोक-झोंक और झूमा-झटकी का...

Recent Comments

%d bloggers like this: