Home मध्यप्रदेश ब्रेकिंग न्यूज: सरपंच व सचिव को गवन के आरोप में न्यायालय ने...

ब्रेकिंग न्यूज: सरपंच व सचिव को गवन के आरोप में न्यायालय ने भेजा जेल, कटनी जिले के उमरिया पंचायत के गवन मामले में न्यायालय ने सुनाया अपना फैसला

मध्यप्रदेश। कटनी जिले के रीठी जनपद की ग्राम पंचायत उमरिया में पदस्त रही ग्राम की तत्कालीन महिला सचिव सुनीता यादव एवं तत्कालीन सरपंच श्री मति संगीता बेन पति राममिलन बेन को न्यायालय में चल रहे गवन प्रकरण की अंतिम सुनवाई के दौरान सजा सुनाते हुए जेल भेज दिए जाने की खबर सामने आई है।

इस विषय पर जानकारी देते हुए हरद्वारा में पदस्त ग्राम रोजगार सहायक सचिव पप्पू चौधरी ने उक्तासय की जानकारी देते हुए जनपद सीईओ को सूचनार्थ पत्र भी लिखा है। ताकि सचिवीय व्यवस्था के साथ आधिकारिक सूचना भी कार्यालय को दी जा सके सूचना के आधार पर रीठी जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ज्ञानेंद्र मिश्र द्वारा कार्यालय के पत्र क्रमांक 332 दिनांक 3 जनवरी 2022 को जिला पंचायत को जानकारी देते हुए पत्र लिखा है कि 30 दिसंबर 2021 को न्यालय में चल रहे न्यायालीन प्रकरण में कार्यवाही करते हुए हरद्वारा की सचिव सुनीता यादव को जेल भेज दिया गया है।

उक्तासय पर शक्ति न्यूज को जानकारी देते हुए जनपद सीईओ रीठी ज्ञानेंद्र मिश्रा ने इस विषय पर केवल इतना ही बताया कि मुझे इस विषय पर पूर्ण जानकारी नही है कि किस प्रकरण पर सम्बंधित को जेल भेजा गया है मुझे न ही पुलिस या अन्य माध्यम से कोई विस्तृत जानकारी है मामला क्या है हरद्वारा पंचायत के ग्राम रोजगार सहायक की सूचना पर मेरे द्वारा जिला मुख्यालय को सूचनार्थ पत्राचार किया गया है।

वही इस विषय पर रीठी थाना प्रभारी सतीश तिवारी ने बताया कि जानकारी लगी हैं कि कोई कार्यवाही न्यायालय द्वारा की गई है किंतु विभागीय स्तर पर या न्यालय द्वारा हमे कोई जानकारी नही मिली इस विषय पर वरिष्ठ कार्यालय पर जानकारी मिल सकेगी वही।

जनपद के विभागीय सूत्रों की माने तो 2010-2011 में ग्राम पंचायत उमरिया में किसी निर्माण कार्य मे तत्कालीन सरपंच, सचिव पर गवन का प्रकरण बना था। जो समय पर वसूली की कार्यवाही नही होने से जनपद के तत्कालीन सीईओ द्वारा fir दर्ज कराई गई थी जिसका मामला न्यालय भेजा गया होगा ,लंबे समय से चल रहे प्रकरण की संभवतः अंतिम सुनवाई के दौरान न्यायालय द्वारा कार्यवाही करते हुए बतौर सजा के जेल भेज दिया गया होगा। बरहाल मामला जो भी किन्तु विश्वसनीय सूत्रों के मुताबिक तत्कालीन सचिव उमरिया सुनीता यादव एवं तत्कालीन सरपंच संगीत बेन को न्यायालीन कार्यवाही उपरांत जेल भेज दिया गया है।

(कटनी से विनोद दुबे की रिपोर्ट)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

नई शराब नीति का प्रदेश में जमकर हो रहा विरोध, युवाओं को शराब के नशे की ओर धकेल रही यह सरकार, कटनी में आम...

मध्यप्रदेश। प्रदेश में नई शराब नीति का विरोध शुरू हो गया। विगत दिवस कटनी जिले में आम आदमी पार्टी...

बाइक सवार युवकों को कार ने मारी टक्कर, 1 युवक की मौत, 1 घायल

मध्यप्रदेश। दमोह जिले में कार और बाइक की जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में एक बाइक सवार युवक...

रिश्वत खोर बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार

मध्यप्रदेश। दमोह कलेक्ट्रेट में संचालित आदिम जाति कल्याण विभाग के बाबू को सागर लोकायुक्त ने 3000 की रिश्वत...

Recent Comments

%d bloggers like this: