Home खबरों की खबर अन्य खबरे ब्लैक फंगस के लिए बनेगा अलग कोविड हॉस्पिटल, बच्चों के लिए भी...

ब्लैक फंगस के लिए बनेगा अलग कोविड हॉस्पिटल, बच्चों के लिए भी जल्द आएगी वैक्सीन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मुजफ्फरनगर पहुंचे हैं। उन्होंने यहां कोविड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण किया। इसके बाद वे आज सहारनपुर जाएंगे।

उत्तरप्रदेश। कोरोना की दूसरी लहर के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारी शुरु कर दी है। सोमवार को मुजफ्फरनगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, यहां ऑक्सीजन के 6 प्लांट को मंजूरी दी गई है। एक्सपर्ट्स ने आशंका जाहिर की है कि कोरोना की तीसरी लहर में बच्चे ज्यादा प्रभावित हो सकते हैं। इसलिए बच्चों के लिए वैक्सीन की व्यवस्था हो रही है। वहीं, कोरोना संक्रमण के बीच या ठीक होने के बाद ब्लैक फंगस की जद में आने वाले रोगियों के लिए अलग अस्पताल की व्यवस्था होगी।

सोमवार सुबह 11 बजे मुख्यमंत्री आदित्य योगी नाथ गाजियाबाद से हेलीकॉप्टर द्वारा मुजफ्फरनगर पहुंचे। यहां उन्होंने कलेक्ट्रेट में कोविड-19 सेंटर का निरीक्षण किया। इसके बाद जिला पंचायत सभागार में जन प्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच कोरोना की तीसरी लहर की तैयारियों की समीक्षा की।

प्रदेश में सबसे ज्यादा कोविड टेस्ट होंगे-
मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कहा, मुजफ्फरनगर में मेडिकल किट की व्यवस्था भी रखी गई है। प्रदेश में सबसे ज्यादा कोविड टेस्ट कराए जाएंगे। जरूरत मंदो के लिए सभी जनपद में कम्युनिटी किचन की व्यवस्था की गई है। कोविड की आनेवाली वेव के लिए तैयारियां पूरी करने में सरकार जुटी हुई है। इसके अलावा प्रदेश में बच्चों के लिए वैक्सीन की व्यवस्था की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्लैक फंगस के लिए अलग से कोविड हॉस्पिटल की व्यवस्था की जा रही है।

लोग करे कोविड प्रोटोकॉल का पालन –
केंद सरकार की ओर से सभी लोगो को 5 किलो पर यूनिट की व्यवस्था 20 मई से शुरू की जा रही है। मजदूरों 1 हजार रुपए का भरण पोषण भत्ता जून से मिलना शुरु होगा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें और जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

एक संक्रमित हुआ डिस्चार्ज

छतरपुर ज.सं। छतरपुर जिले में शनिवार को 01 कोविड संक्रमित मरीज को खजुराहो कोविड केयर सेंटर से...

प्राचार्य ने टीकाकरण कराने की अपील की

छतरपुर ज.सं। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 छतरपुर के प्राचार्य एस.के. उपाध्याय ने छात्रों, उनके माता-पिता सहित जिले...

Recent Comments

%d bloggers like this: