Home मध्यप्रदेश भारतीय किसान संघ की बरही के ग्राम केवलारी में बैठक हुई सम्पन,...

भारतीय किसान संघ की बरही के ग्राम केवलारी में बैठक हुई सम्पन, विभिन्न मांगों को लेकर राज्यपाल के नाम सौपा जाएगा ज्ञापन, ग्यारह जनवरी को होगा देश भर के तहसील स्तर पर धरना प्रदर्शन

मध्यप्रदेश। कटनी जिले के बरही में महाकौशल भारतीय किसान संघ महाकौशल प्रांत जिला कटनी की तहसील बरही की ग्राम समिति केवलारी मैं कल 6 जनवरी 2022 को बैठक संपन्न हुई।

बैठक में मुख्य रूप से भारतीय किसान संघ जिला अध्यक्ष बिहारीलाल निगम जी की उपस्थिति हुई जिला अध्यक्ष श्री निगम ने बताया कि भारतीय किसान संघ देशव्यापी आंदोलन कृषि लागत के आधार पर लाभकारी मूल्य को लेकर जन जागरण कार्यक्रम 1 जनवरी से लेकर 10 जनवरी तक गांव-गांव में जाकर किसान संघ के पदाधिकारी जन जागरण का कार्य कर रहे हैं और 11 जनवरी को पूरे भारत देश में तहसील स्तर पर धरना प्रदर्शन भी करेगा कृषि लागत के आधार पर लाभकारी मूल्य को लेकर भारत देश के राष्ट्रपति महोदय जी के नाम ज्ञापन भी सौंपा जाएगा लोकल समस्याएं राज्यपाल महोदय जी के नाम सौंपी जाएंगी।

जिला अध्यक्ष बिहारी लाल निगम ने कहा की वर्तमान की समस्या धान खरीदी केंद्रों में किसानों से खरीदी केंद्रों में तुलाई, सिलाई, पल्लेदारी आदि के पैसे वसूल किये जाते हैं, जबकि शासन स्तर से इन सभी के पैसे दिए जाते हैं किसानों से अवैध वसूली कर लाखो रुपये का बंदर बांट नीचे से लेकर ऊपर तक किया जाता है,इसके अलावा धान खरीदी केंद्र ग्राम पंचायत स्तर पर किये जाने शासन से मांग की जाएगी ताकि किसानों को लंबी दूरी तक अपनी धान उपार्जन हेतु नही भटकना पड़े।

साथ ही कटनी जिले में अवैध उत्खनन के चलते मार्बल फैक्ट्री सीमेंट फैक्ट्री बड़ी-बड़ी मिले चूना फैक्ट्री होने के कारण कटनी जिले के क्षेत्र का सत्यानाश कर दिया गया है यहां का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है अस्थमा , कैंसर जैसी बीमारियां विकराल रूप धारण कर रही हैं इन सभी समस्याओं को लेकर मध्य प्रदेश एवं केंद्र सरकार को भी अवगत कराएगा क्योंकि आने वाले समय में इन चल रही फैक्ट्रियों पर अंकुश नहीं लगाया गया तो कटनी जिले के क्षेत्र में एक बहुत बड़ी बीमारी वाला क्षेत्र घोषित कर दिया जाएगा।

उक्त बैठक में मुख्य रूप से विजय, राघवगढ़, तहसील अध्यक्ष, अंजनी निगम, बरही तहसील अध्यक्ष, मनु सिंह, उदय सिंह, लालबहादुर, अनिल, राजेन्द्र, दिलीप, रजनी सिंह, वंदना सिंह, दुर्गा सिंह, कमला सिंह,सहित बड़ी संख्या में मातृशक्ति एवं किसानों की उपस्थिति रही।

(शक्ति न्यूज़ से कटनी ब्यूरो विनोद दुबे की रिपोर्ट)

नोट- कटनी जिले की समस्याये, समाचार, विज्ञापन आदि के लिए संपर्क करे।
6263471322
9179105610,
👆वाट्सअप नम्बर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बीमारी के चलते महाराजपुर विधायक के निज सचिव विनोद खरे का दिल्ली में निधन

छतरपुर। विनोद खरे पूर्व में पूर्व राज्यमंत्री एवं पूर्व विधायक ललिता यादव के निज सचिव रह चुके हैं...

मानव कल्याण के लिये भगवान अवतरित होते हैं: मुरारीदास जी, ग्राम खम्हरिया में बाबा हरीदास महाराज के बंगले में चल रही श्रीमद्भागवत कथा

मध्यप्रदेश। कटनी जिले के रीठी विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम खम्हरिया में बाबा हरीदास महाराज के बंगले में चल रही...

5 वर्षीय बच्चे को बाइक चालक युवक ने मारी टक्कर, बच्चे के सिर में आई चोट, घायल बच्चे को रीठी सीएचसी में कराया गया...

मध्यप्रदेश। कटनी जिले के रीठी तहसील अंतर्गत आने वाले ग्राम छोटा बरहटा के एक 5 वर्षीय बच्चे को...

Recent Comments

%d bloggers like this: