Home खबरों की खबर अन्य खबरे मंगूभाई पटेल बने मध्यप्रदेश के 30वें राज्यपाल, हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस मोहम्मद...

मंगूभाई पटेल बने मध्यप्रदेश के 30वें राज्यपाल, हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक ने दिलाई शपथ, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, ग्रहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ रहे मौजूद

भोपाल। मध्य प्रदेश के नए राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने गुरुवार को पद एवं गोपनीयता की शपथ ले ली है। मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस मोहम्मद रफीक ने राजभवन में सुबह 11:30 बजे उन्हें शपथ दिलाई। समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष व नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ, गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा मौजूद रहे।

राज्यपाल पटेल बुधवार देर शाम भोपाल पहुंचे थे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्टेट हैंगर पर उनकी अगवानी की थी। इस अवसर पर गृह मंत्री डाॅक्टर नरोत्तम मिश्रा व राज्य शासन के आला अफसर मौजूद रहे। शपथ ग्रहण समारोह में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया गया। कार्यक्रम में अधिकारियों व कर्मचारियों समेत कुल 100 लोग मौजूद रहे, हालांकि राजभवन के सभागार में 190 लोगों के बैठने की क्षमता है। राजभवन की तरफ से राजनीतिक दलों के प्रमुखों को समारोह के लिए आमंत्रण भेज दिया गया था।

राष्ट्रपति द्वारा 6 जुलाई को मध्य प्रदेश के राज्यपाल नियुक्त किए जाने पर मंगूभाई छगनभाई पटेल ने कहा था कि मैं राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह का आभारी हूं। नरेंद्र मोदी के हम पहले से साथी थे। उन्होंने हमें जो रास्ता दिखाया उस पर हम चलते रहे। समाज सेवा करते रहे और आगे भी चलते रहेंगे। मंगूभाई पटेल गुजरात के नवसारी से 6 बार विधायक रहे हैं। इसके साथ ही गुजरात मोदी कैबिनेट में वन एवं पर्यावरण मंत्री रहे हैं। मंगूभाई को दक्षिण गुजरात का प्रमुख आदिवासी नेता माना जाता है।

नवसारी जिले से दूसरे राज्यपाल-
मंगूभाई नवसारी जिले से दूसरे राज्यपाल बने हैं। इससे पहले नवसारी जिले के ही कुमुदबेन जोशी को कांग्रेस सरकार में आंध्रप्रदेश का राज्यपाल बनाया गया था। 1 जून 1944 को जन्मे मंगूभाई पटेल 8वीं पास हैं। नवसारी नगर पालिका के सदस्य के रूप में अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू करने वाले मंगूभाई पटेल 1990 से 1995, 1995 से 1997, 1998 से 2002, 2002 से 2007, 2002 से 2012 और 2012 से 2017 तक विधायक चुने गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: