Home मध्यप्रदेश मणिपुर में शहीद हुआ मध्यप्रदेश का सपूत, ड्यूटी पर जाने से पहले...

मणिपुर में शहीद हुआ मध्यप्रदेश का सपूत, ड्यूटी पर जाने से पहले तिलक लगाकर मां ने किया था बेटे को विदा, तिरंगे में लिपट कर आया वीर सपूत

मध्यप्रदेश। रतलाम का सपूत मणिपुर के इंफाल में शहीद हो गया। शहीद लोकेश कुमावत का पार्थिव देह शुक्रवार को उनके पैतृक गांव मावता लाया गया। यहां पर शहीद लोकेश कुमावत को सैन्य सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी जाएगी। शहीद का पार्थिव देह 9:30 बजे जावरा पहुंचा, जहां रतलाम कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक सहित अन्य अधिकारियों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। लोकेश एक महीने पहले ही ड्यूटी के लिए जा रहे थे तो मां ने तिलक लगाकर विदा किया था।

शहीद का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा तो पूरा क्षेत्र भारत माता के जयघोष से गूंज उठा। अपने वीर सपूत की एक झलक पाने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। मां और परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। गांव के लोगों ने जिस सपूत को कुछ दिन पहले ही तिलक लगाकर देश सेवा के लिए मणिपुर भेजा था वह आज तिरंगे में लिपटकर लौटा है।

शहीद को अंतिम विदाई देने उमड़े लोग।

गौरतलब है कि बुधवार को कुमावत परिवार को 22 वर्षीय लोकेश के शहीद होने की दुखद खबर मिली थी। ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार लोकेश उग्रवादियों से मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से शहीद हुए है। हालांकि इस बारे में सेना या प्रशासन की ओर से कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। लोकेश का भारतीय सेना में मार्च 2019 में चयन हुआ था, जिसके बाद हैदराबाद में ट्रेनिंग के बाद उन्हें मणिपुर में पोस्टिंग मिली थी। शहीद के परिवार में उसके किसान पिता मुकेश कुमावत, मां रेखा बाई और छोटा भाई विशाल है। शहीद के काका रामेश्वर कुमावत भी सेना में तैनात हैं।

1 महीने पहले ही शहीद को मां ने तिलक लगाकर किया था घर से विदा
मणिपुर में शहीद हुए रतलाम के लाल लोकेश कुमावत के शहीद होने पर उनका गांव ही नहीं आसपास का पूरा क्षेत्र गमगीन है। एक महीने पहले गांव से विदाई के समय का लोकेश का भावुक कर देने वाला वीडियो सामने आया है। इसमें लोकेश की चचेरी बहन और मां रेखा बाई उसे तिलक लगाकर घर से विदा करती नजर आ रही है, लेकिन 22 वर्ष की छोटी सी उम्र में ही लोकेशन देश के लिए शहादत देकर अपनी जननी और जन्मभूमि को गौरवान्वित किया है।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके श्रद्धांजलि दी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

छतरपुर जिले का कोरोना अपडेट: जिले में मंगलवार को 66 कोरोना पॉजिटिव केस निकले

मध्यप्रदेश। मंगलवार को जिले में 66 कोरोना पॉजिटिव केस निकले, राजनगर में 31 केस,शहर में 20 केस, नोगांव...

प्रिंसिपल और प्रोफेसर के बीच जमकर हुई मारपीट, उज्जैन के कॉलेज में एक-दूसरे को जमकर चले लात-घुसे, दर्ज हुई FIR

मध्यप्रदेश। उज्जैन में कॉलेज के प्रिंसिपल और प्रोफेसर ने एक-दूसरे को जमकर पीट दिया। बात कहासुनी से शुरू...

राघोगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह हुए कोरोना संक्रमित

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पुत्र और राघोगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने...

Recent Comments

%d bloggers like this: