Home उत्तरप्रदेश मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, 6 दिसम्बर को श्री कृष्ण जन्मस्थान और...

मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी, 6 दिसम्बर को श्री कृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह पर चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात

उत्तरप्रदेश। मथुरा में 6 दिसम्बर पर विभिन्न संगठनों द्वारा शाही ईदगाह में अभिषेक करने और पदयात्रा निकालने की घोषणा के बाद पुलिस और प्रशासन सतर्क है। श्री कृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह के आसपास चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया है। शुक्रवार को शाही ईदगाह पर जुमे की नमाज के मद्देनजर सुरक्षाकर्मी मुस्तैद हैं।

पैरा मिलिट्री फोर्स की गई तैनात-
श्री कृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह पर तनाव को देखते हुए पैरा मिलिट्री फोर्स तैनात कर दी गयी है। अर्ध सैनिक बलों के जवानों के अलावा पीएसी और उत्तर प्रदेश पुलिस के 2000 से ज्यादा जवान सुरक्षा व्यवस्था संभाल रहे हैं। सुरक्षा के मद्देनजर पूरे क्षेत्र को अति संवेदनशील घोषित किया गया है।

3 जॉन में हैं जन्मस्थान की सुरक्षा व्यवस्था-
श्री कृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह की सुरक्षा व्यवस्था 3 जॉन में हैं। रेड जॉन में श्री कृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह , यलो जॉन में दोनों धार्मिक स्थलों के आसपास का 300 मीटर एरिया और ग्रीन में बाकी पूरा शहर है। रेड जॉन की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी अर्ध सैनिक बल और पीएसी के जवानों पर हैं। लेकिन बढ़ते तनाव को देखते हुए अब यलो जॉन को 2 सुपर जॉन ,4 जॉन व् 8 सेक्टरों में विभाजित कर दिया है।

पहचान पत्र देखकर दिया जा रहा प्रवेश-
शाही ईदगाह में जुमे की नमाज करने पहुंच रहे नमाजियों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शाही ईदगाह में प्रवेश कराया जा रहा है। शहर के डीग गेट क्षेत्र से मस्जिद के प्रवेश वाले रास्ते पर वेरियर लगा दिए गए हैं। नमाजियों को पहचान पत्र देखकर नमाज के लिए मस्जिद में प्रवेश कराया जा रहा है।

ड्रोन से की जा रही निगरानी-
जुमे की नमाज के मद्देनजर ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है। सीओ सिटी अभिषेक तिवारी ने बताया कि हर पॉइंट पर पर्याप्त सुरक्षा बल है। पहचान पत्र इसलिए देखे जा रहे हैं जिससे कोई गलत व्यक्ति प्रवेश न कर सके। श्री कृष्ण जन्मस्थान और शाही ईदगाह मस्जिद के आसपास 7 एडिशनल एसपी, 15 सीओ ,100 सब इंस्पेक्टर, 50 इंस्पेक्टर , 2000 पुलिस के जवान ,एक कंपनी पीएसी के अलावा आरएएफ और पैरामिलेट्री फोर्स तैनात की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

छतरपुर जिले का कोरोना अपडेट: जिले में मंगलवार को 66 कोरोना पॉजिटिव केस निकले

मध्यप्रदेश। मंगलवार को जिले में 66 कोरोना पॉजिटिव केस निकले, राजनगर में 31 केस,शहर में 20 केस, नोगांव...

प्रिंसिपल और प्रोफेसर के बीच जमकर हुई मारपीट, उज्जैन के कॉलेज में एक-दूसरे को जमकर चले लात-घुसे, दर्ज हुई FIR

मध्यप्रदेश। उज्जैन में कॉलेज के प्रिंसिपल और प्रोफेसर ने एक-दूसरे को जमकर पीट दिया। बात कहासुनी से शुरू...

राघोगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह हुए कोरोना संक्रमित

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पुत्र और राघोगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने...

Recent Comments

%d bloggers like this: