Home मध्यप्रदेश मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री विश्वास सारंग, तुलसी सिलावट और कमल पटेल पॉजिटिव,...

मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री विश्वास सारंग, तुलसी सिलावट और कमल पटेल पॉजिटिव, मुख्यमंत्री ने बुलाई समीक्षा बैठक

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना कहर बनकर टूटने लगा है। जबलपुर में एक दिन में तीन, ग्वालियर में दो और विदिशा में एक कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। गुरुवार को एक ही दिन में सरकार के तीन मंत्रियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग और जल संसाधन मंत्री तुलसी राम सिलावट संक्रमित मिले हैँ। सारंग दूसरी बार संक्रमित हुए हैं। शाम को मंत्री कमल पटेल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है।

मुख्यमंत्री शुक्रवार को क्राइसेस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक करेंगे। इसमें सीएम प्रदेश के मंत्रियों, सभी कलेक्टरों, कमिश्नरों और गांव के नेताओं तक से चर्चा करेंगे। बैठक सुबह 10 बजे से होगी। इसमें सभी मंत्री, जनप्रतिनिधि, सांसद, विधायक, संभागायुक्त, जिला कलेक्टर, ग्राम स्तरीय अधिकारियों को शामिल होने के निर्देश दिए गए हैं। संभावना है कि बैठक में सख्ती बढ़ाने पर चर्चा की जा सकती है। साथ ही, स्कूलों को लेकर भी निर्णय हो सकता है।

सागर में 5 स्कूलों में 19 से अधिक स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव आए हैं। इसमें से राजोला प्राइमरी स्कूल के 11 बच्चे संक्रमित मिले। पांच स्कूलों में बच्चों के संक्रमित होने की खबर मिलते ही शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया। तुरंत स्वास्थ्य विभाग की टीमों को भेजकर स्कूलों में जांच कराई गई है। केसली में 1 और तिगोड़ा स्थित स्कूल में दो बच्चे संक्रमित मिले। इन दोनों स्कूलों को 3 दिन के लिए बंद किया गया है। स्कूल भवनों को सैनिटाइज कराया जा रहा है। राजोला प्राइमरी स्कूल को भी 3 दिन के लिए बंद कर दिया गया है।
शाहगढ़ बीएमओ डॉ. अमित आनंद असाटी ने बताया कि राजोला में रैंडम सैंपलिंग कराई गई थी। जिसमें 11 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सभी बच्चों को होम आइसोलेट किया गया है। टीमें लगातार निगरानी रख रही हैं। इसके साथ ही ग्राम के लोगों की जांच की गई है।

47 बच्चे भोपाल में संक्रमित-
भोपाल में बुधवार को पॉजिटिव आए 863 नए कोरोना मरीजों में 47 बच्चे हैं। इनमें आठ महीने की एक बच्ची भी है। यही नहीं, एक जनवरी से अब तक 18 साल तक के 240 से ज्यादा बच्चों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है।

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 80 पुलिसकर्मी संक्रमित हुए हैं। अब तक 227 पुलिस के जवान संक्रमित हो चुके हैं। जेल में कैदियों से परिजन की मुलाकात पर 31 मार्च तक रोक लगाई गई है। कॉल के जरिए बात कर सकेंगे।

जुड़वां बहनों में से 1 संक्रमित-
भोपाल में जाटखेड़ी, होशंगाबाद रोड स्थित मल्टी स्टोरी कवर्ड कैंपस में रहने वाले एक परिवार की आठ महीने की जुड़वां बच्चियों को सर्दी-खांसी हुई थी। परिजनों ने डॉक्टर की सलाह पर परिवार के सभी चारों सदस्यों की जांच कराई। पति-पत्नी और एक बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। तीनों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

विधायक पीसी शर्मा भी संक्रमित-
विधायक पीसी शर्मा की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। उन्होंने बुधवार दोपहर ही कोरोना टेस्ट कराया था। इससे पहले विवेकानंद की जयंती के मौके पर कोटरा सुल्तानाबाद स्थित विवेकानंद पार्क में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए थे। यहां उन्होंने कांग्रेस जिलाध्यक्ष कैलाश मिश्रा और कई कार्यकर्ताओं के साथ ग्रुप फोटो भी खिंचवाए थे। भोपाल पुलिस के 9 जवानों के भी कोरोना संक्रमित होने की खबर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

छतरपुर जिले का कोरोना अपडेट: जिले में मंगलवार को 66 कोरोना पॉजिटिव केस निकले

मध्यप्रदेश। मंगलवार को जिले में 66 कोरोना पॉजिटिव केस निकले, राजनगर में 31 केस,शहर में 20 केस, नोगांव...

प्रिंसिपल और प्रोफेसर के बीच जमकर हुई मारपीट, उज्जैन के कॉलेज में एक-दूसरे को जमकर चले लात-घुसे, दर्ज हुई FIR

मध्यप्रदेश। उज्जैन में कॉलेज के प्रिंसिपल और प्रोफेसर ने एक-दूसरे को जमकर पीट दिया। बात कहासुनी से शुरू...

राघोगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह हुए कोरोना संक्रमित

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पुत्र और राघोगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उन्होंने...

Recent Comments

%d bloggers like this: