Home खबरों की खबर अन्य खबरे महिला एवं बाल विकास अधिकारी एवं डीडीए कृषि के दो वेतन वृद्धि...

महिला एवं बाल विकास अधिकारी एवं डीडीए कृषि के दो वेतन वृद्धि रोकने के आदेश, आकांक्षी जिले के पैरामीटर पर नहीं किया काम


     
छतरपुर जसं। कलेक्टर श्री सिंह ने आकांक्षी जिले के सभी पैरामीटर की समीक्षा करते हुए कहा कि शासन की नीतियों के विरूद्ध काम करने एवं पूर्व में दिए गए निर्देशों की अव्हेलना करने पर महिला एवं बाल विकास अधिकारी एवं उपसंचालक कृषि के दो वेतर वृद्धि रोकने के आदेश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि आकांक्षी जिले के पैरामीटर से जुड़े कार्य को प्राथमिकता से करें। इस कार्य में बिल्कुल लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बैठकों में जो भी निर्देश दिए जाते हैं उस पर गंभीरता से कार्य करें।

स्कूलों एवं स्वास्थ्य केन्द्रों के निरीक्षण की समीक्षा-
पीएचसी अनगौर के डॉक्टर के अनुपस्थित रहने पर नोटिस
कलेक्टर श्री सिंह ने शिक्षा की गुणवत्ता एवं आमजन को जिले में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो इसके लिए अधिकारियों द्वारा जिले के शासकीय विद्यालयों एवं स्वास्थ्य केन्द्रों का निरीक्षण किया जा रहा। उन्होंने सभी अधिकारियों से निरीक्षण के बारे में जानकारी ली। अधिकारी द्वारा बताया गया कि निरीक्षण के दौरान पीएचसी अनगौर में डॉ. हिमांशु भारद्वाज अनुपस्थित मिलने पर नोटिस जारी करने को कहा तथा स्कूल में शिक्षकों के अनुपस्थित रहने पर कहा कि अगर किसी बिना कारण के अनुपस्थित है तो नोटिस जारी करें तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को हटाने का प्रस्ताव भी भेजे।

इसी तरह राजनगर एक्सीलेंस स्कूल में प्रिंसीपल के अनुपस्थित पाये जाने एवं मुख्यालय पर निवास न करने पर नोटिस जारी करने को कहा, साथ ही उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को भी नोटिस जारी करने के निर्देश दिए उन्होंने कहा कि आईटीआई कॉलेज में भी छात्रों को ठीक तरीके से प्रशिक्षण दिया जाए। जिससे वह रोजगारमूलक बने तथा जो अधिकारी जिस स्कूलों और स्वास्थ्य केन्द्रों को देख रहे हैं उन्हीं का लगातार निरीक्षण करते हुए वहां की गुणवत्ता को सुधारें एवं स्कूलों में स्मार्ट क्लास का संचालन सुचारूढंग से हो। इसका भी ध्यान रखे।

उन्होंने बताया कि नीति आयोग द्वारा नीट, जेईई आदि एग्जाम की तैयारी के लिए कोचिंग प्रदाय करवाना है। जिसके तहत सभी एसडीएम इस कार्य को प्राथमिकता से देखे जिससे बच्चों को शिक्षा का लाभ मिले। उन्होंने ईई को निर्देशित करते हुए कहा कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दे तथा जो संबंधित कार्य में लापरवाही करे उसका कार्यवाही हेतु प्रतिवेदन भेजें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

करतारपुर साहिब में पाकिस्तानी मॉडल का फोटोशूट मामले में विरोध के बाद स्वाला लाला ने मांगी माफी, भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक को तलब किया

चंडीगढ़ एजेंसी। पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में पाकिस्तानी मॉडल स्वाला लाला के फोटोशूट करने पर भारत...

ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत, हत्या के आरोप, देवरिया हाईवे जाम

उत्तरप्रदेश। गोरखपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों...

आगरा में फ्लैट में मिला 60 साल की महिला का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

उत्तरप्रदेश। आगरा के थाना छत्ता अंतर्गत जीवनी मंडी में मंगलवार को फ्लैट में एक 60 साल की महिला...

Recent Comments

%d bloggers like this: