Home खबरों की खबर अन्य खबरे महिला सरपंच की हत्या मामले में निर्दोषों पर दर्ज मामले को लेकर...

महिला सरपंच की हत्या मामले में निर्दोषों पर दर्ज मामले को लेकर भगवती मानव कल्याण संगठन के लोगों ने कलेक्ट्रेट पर दिया धरना, बोले- निर्दोषों को बना दिया आरोपी

कलेक्ट्रेट पर धरना देते लोग।

मध्यप्रदेश। दमोह जिले के बटियागढ़ थाना के गंजबरखेरा गांव में महिला सरपंच गेंदाबाई की हत्या के आरोपियों के समर्थन में भगवती मानव कल्याण संगठन ने कलेक्ट्रेट के सामने धरना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि जिन्हें हत्या का आरोपी बनाया गया है, वह सभी निर्दोष हैं। इसलिए इस मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए। साथ बटियागढ़ थाना प्रभारी को सस्पेंड किया जाए। संगठन का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी, वह धरने पर बैठे रहेंगे।

समाज को नशा मुक्त करने के लिए संचालित एक सामाजिक संगठन पूरे जिले में सक्रिय है। जो अवैध शराब बेचने वालों को पकड़कर पुलिस के हवाले करता है। संगठन की सक्रियता जिले में लगातार बढ़ती जा रही है और अब हर मामले में संगठन हस्तक्षेप करने लगा है।

कुछ दिन पहले ही तेंदूखेड़ा ब्लॉक में संगठन के एक सदस्य का उसके परिवार के लोगों ने मारपीट कर दी थी। इसका बदला लेने के लिए संगठन के सदस्यों ने उस युवक को बीच बाजार में दुकान से निकालकर लाठियों से पीटा था और थाने ले गए। अब एक बार फिर संगठन के कार्यकर्ता महिला सरपंच की हत्या के आरोपियों के समर्थन में उतर आए हैं।

मांग पूरी होने तक जारी रहेगा धरना-
संगठन के जिला अध्यक्ष सुजान सिंह ठाकुर ने बताया कि 5 नवंबर की रात गंजबरखेरा की महिला सरपंच गेंदाबाई की मौत हो गई थी। जिन्हें आरोपी बनाया गया है, उन पर महिला सरपंच के परिजनों ने हमला किया था। इसमें आत्मरक्षा करने के दौरान महिला सरपंच को चोट लगी थी और उसकी मौत हो गई थी।
उनकी मांग है कि पुलिस इस मामले की उच्चस्तरीय जांच करे। संगठन की एक मांग यह भी है कि महिला सरपंच की हत्या के आरोप में एक नाबालिग को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है, उसे तत्काल छोड़ा जाए और बटियागढ़ थाना प्रभारी मनीष मिश्रा को निलंबित किया जाए।

ज्ञात हो कि महिला सरपंच के परिजनों के आरोप के आधार पर ही पुलिस ने यह कार्रवाई की है, लेकिन यहां पर बटियागढ़ टीआई को भी संगठन द्वारा घेरे में लिया जा रहा है। उसका मूल कारण यह है कि कुछ दिन पहले ही टीआई ने संगठन के कार्यकर्ताओं को यह समझाइश दी थी कि वह सीधे तौर पर शराब माफियाओं से टकराव न करें। यदि उन्हें कहीं सूचना मिलती है, तो वह पुलिस को सूचित करें और पुलिस कार्रवाई करेगी।

इस बात से संगठन के कार्यकर्ता गुस्सा गए थे और उन्होंने एसपी से यह शिकायत की थी कि बटियागढ़ टीआई शराब माफियाओं को संरक्षण दे रहे हैं। फिलहाल कलेक्ट्रेट के सामने संगठन के दर्जनों कार्यकर्ताओं का धरना जारी है। अभी तक कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

करतारपुर साहिब में पाकिस्तानी मॉडल का फोटोशूट मामले में विरोध के बाद स्वाला लाला ने मांगी माफी, भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक को तलब किया

चंडीगढ़ एजेंसी। पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में पाकिस्तानी मॉडल स्वाला लाला के फोटोशूट करने पर भारत...

ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत, हत्या के आरोप, देवरिया हाईवे जाम

उत्तरप्रदेश। गोरखपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों...

आगरा में फ्लैट में मिला 60 साल की महिला का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

उत्तरप्रदेश। आगरा के थाना छत्ता अंतर्गत जीवनी मंडी में मंगलवार को फ्लैट में एक 60 साल की महिला...

Recent Comments

%d bloggers like this: