Home उत्तरप्रदेश महोबा में माँ जगतजननी जगदंबा की मासिक महाआरती का हुआ आयोजन

महोबा में माँ जगतजननी जगदंबा की मासिक महाआरती का हुआ आयोजन

उत्तरप्रदेश। महोबा जिला मुख्यालय पर भगवती मानव कल्याण संगठन एवं पंचज्योति शक्ति तीर्थ सिद्धाश्रम ट्रस्ट के संयुक्त तत्वावधान में प्रत्येक माह की भांति इस माह दिसम्बर की मासिक महाआरती अम्बे पैलेस परमानन्द चौक महोबा में दिव्यता पूर्वक संपन्न की गई।

साधना के शुभारंभ में गुरुवर के जैकारे कु.प्रियंका सिंह जी व माता भगवती के जैकारे कु.संध्या कुशवाहा जी द्वारा लगवाए गये तत्पश्चात मंत्रोच्चारण करते हुए शंखध्वनि के साथ महाआरती क्रम को पूर्ण किया।
साधना समापन के पश्चात उपस्थित सभी माँ भक्तों को संबोधित करते हुए भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के प्रदेश महासचिव श्री योगेन्द्र अवस्थी जी ने कहा कि आज मानवता कराह रही है, चारो तरफ अनीति अन्याय अधर्म का बोलबाला है ऐसी विषम परिस्थिति में मानवता की सेवा के लिए परम पूज्य गुरुवर श्री ने भगवती मानव कल्याण संगठन जैसा पवित्र संगठन प्रदान किया है, धर्म की रक्षा के लिए पंचज्योति शक्ति तीर्थ सिद्धाश्रम धाम प्रदान किया है।

जहाँ पर 15अप्रैल1997 से अखंड श्री दुर्गा चालीसा पाठ चल रहा है और अखंड ज्योति जल रही है और राष्ट्र की रक्षा के लिए भारतीय शक्ति चेतना पार्टी प्रदान की है। हमें अपनी आत्मचेतना को जगाना है अपनी सतोगुणी प्रवृत्ति को जाग्रत करना है। आपने 22/23 जनवरी को सिद्धाश्रम धाम में आयोजित होने वाले शक्ति चेतना जन जागरण महाशंखनाद शिविर में पहुंचने के लिए आमंत्रित किया।

भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के जिलाध्यक्ष श्री मुन्नालाल धुरिया जी ने कहा कि हमें अपने आप को बदलना है समाज को नशा, मांसाहार मुक्त चरित्रवान जीवन जीने के लिए प्रेरित करना है आपने कहा कि जीवन अनमोल है इसे नशे में न गवांये अपने जीवन को समाज कल्याण के लिए समर्पित करें। कु.पूजा कुशवाहा जी ने साधना क्रियाओं की जानकारी प्रदान की। भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के जिला प्रवक्ता श्री मोनू सिंह परिहार जी ने उपस्थित सभी माँ भक्तों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर डा.एस कुमार, पप्पू चौहान, मातादीन, राकेश, शिवनाथ, अमिरती, सरमन, रेखा, शिखा, अनुसुइया, माया, गीता, जगदीश, पूरन आदि सैकड़ों माँ भक्तों ने उपस्थित होकर माँ की साधना का लाभ प्राप्त किया।

(महोबा ब्यूरो अखिलेश शिवहरे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

नई शराब नीति का प्रदेश में जमकर हो रहा विरोध, युवाओं को शराब के नशे की ओर धकेल रही यह सरकार, कटनी में आम...

मध्यप्रदेश। प्रदेश में नई शराब नीति का विरोध शुरू हो गया। विगत दिवस कटनी जिले में आम आदमी पार्टी...

बाइक सवार युवकों को कार ने मारी टक्कर, 1 युवक की मौत, 1 घायल

मध्यप्रदेश। दमोह जिले में कार और बाइक की जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में एक बाइक सवार युवक...

रिश्वत खोर बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार

मध्यप्रदेश। दमोह कलेक्ट्रेट में संचालित आदिम जाति कल्याण विभाग के बाबू को सागर लोकायुक्त ने 3000 की रिश्वत...

Recent Comments

%d bloggers like this: