Home मध्यप्रदेश महोबा रोड कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण, तीसरी लहर की आशंका के...

महोबा रोड कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण, तीसरी लहर की आशंका के चलते मॉक ड्रिल करें: कलेक्टर

छतरपुर जसं। वैश्विक स्तर के साथ साथ देश एवं प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए छतरपुर कलेक्टर संदीप जी आर ने मंगलवार को शहर के महोबा रोड पर बनाये गये कोविड केयर सेंटर का अधिकारियों के साथ अवलोकन किया और आवश्यक सभी तैयारियों के लिए मॉक ड्रिल करने के निर्देश दिए।

उन्होंने शासकीय उच्चतर बालिका छात्रावास के कक्षों का सूक्ष्म रूप से मुआयना किया। टॉयलेट के नलों में आ रहे पानी को देखा। कमरों में कोविड संक्रमित को ठहराने के लिए बेड, लाइट, साफ सफाई और भोजन व्यवस्था के प्रबंध की तैयारी बनाये रखने के निर्देश भी दिए। इस दौरान सीएमएचओ डॉ. विजय पथौरिया, एसडीएम छतरपुर यू.सी. मेहरा, सीएमओ ओ.पी.एस. भादौरिया एवं आदिमजाति कल्याण विभाग के अधिकारी कर्मचारी भी उपस्थित रहे। कलेक्टर ने कोविड केयर सेंटर से जुड़ी बुनियादी सुविधाओं, उपकरण की जानकारी लेकर इनकी उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण की स्थिति में जो केस आते हैं और होमआइसोलेशन की बीच की स्थिति में जिन लोगों में लक्षण पाए जाते हैं उन रोगियों को कोविड केयर सेंटर में रखने के उद्देश्य से की जाने वाली बुनियादी सुविधाएं तैयार रखे। तीसरी लहर से बचाव के लिए जरूरी है कि हर एक व्यक्ति व्यवस्थित रूप से मास्क पहने, सामाजिक जीवन में एक दूसरे से दूरी बनाये रखें, हांथो को साफ रखें और भीड़ भाड़ वाले इलाके में न जाएं, घर से बाहर निकलते वक्त मास्क लगाकर निकले, मास्क से ही मानवीय जीवन की सुरक्षा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

नई शराब नीति का प्रदेश में जमकर हो रहा विरोध, युवाओं को शराब के नशे की ओर धकेल रही यह सरकार, कटनी में आम...

मध्यप्रदेश। प्रदेश में नई शराब नीति का विरोध शुरू हो गया। विगत दिवस कटनी जिले में आम आदमी पार्टी...

बाइक सवार युवकों को कार ने मारी टक्कर, 1 युवक की मौत, 1 घायल

मध्यप्रदेश। दमोह जिले में कार और बाइक की जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में एक बाइक सवार युवक...

रिश्वत खोर बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार

मध्यप्रदेश। दमोह कलेक्ट्रेट में संचालित आदिम जाति कल्याण विभाग के बाबू को सागर लोकायुक्त ने 3000 की रिश्वत...

Recent Comments

%d bloggers like this: