Home खबरों की खबर अन्य खबरे मुकेश अंबानी का लंदन में भी आशियाना, 300 एकड़ के आलीशान घर...

मुकेश अंबानी का लंदन में भी आशियाना, 300 एकड़ के आलीशान घर में 49 बेडरूम, 592 करोड़ रुपए में खरीदी जमीन

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी अब भारत के साथ-साथ लंदन में रहने वाले हैं। उन्होंने वहां 592 करोड़ रुपए में 300 एकड़ जमीन खरीदी है। उस पर बने घर में 49 बेडरूम हैं। अंग्रेजी अखबार मिड-डे के मुताबिक, भविष्य में मुकेश अंबानी का परिवार मुंबई और लंदन दोनों जगह पर बारी-बारी से रहेगा। मुकेश अंबानी बर्किंघमशायर में स्टोक पार्क के पास मौजूद 300 एकड़ जमीन पर आलीशान घर बना रहे हैं।

कोरोना में दूसरे घर की जरूरत महसूस हुई-
मिड-डे ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि महामारी में लॉकडाउन के दौरान इस परिवार को दूसरे घर की जरूरत महसूस हुई। हालांकि, मुकेश अंबानी के पास मुंबई के अल्टामाउंट रोड पर 4 लाख वर्गफीट पर एंटीलिया नाम का आलीशान मकान है। लॉकडाउन के दौरान मुकेश अंबानी के पूरे परिवार ने गुजरात के जामनगर में भी समय बिताया है। यहां उनकी रिफाइनरी भी है, जो दुनिया में सबसे बड़ी है।

खुली जगह में घर बनाना चाहते थे अंबानी-
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एक खुली जगह पर घर बनाना चाहते थे, न कि मुंबई की तरह एक टावरनुमा मकान। इसलिए पिछले साल ही नए आशियाने की तलाश शुरू कर दी गई। इस साल की शुरुआत में लंदन के बर्किंघमशायर में स्टोक पार्क में कंट्री क्लब के पास 300 एकड़ पर जमीन का सौदा किया गया। अगस्त में इस पर मकान का निर्माण भी शुरू कर दिया गया था, जो अब बनकर तैयार हो गया है।

अंबानी की दिवाली लंदन के नए घर में मनी-
सूत्र ने बताया कि आम तौर पर भारत के लोग अपने घर पर दिवाली का त्योहार मनाते हैं, लेकिन मुकेश अंबानी के परिवार ने इस साल की दिवाली लंदन के नए घर में मनाई। अगले साल के अप्रैल तक उनका परिवार लंदन शिफ्ट हो सकता है। पिछले दो-ढाई महीने से मुकेश अंबानी का परिवार लगातार मुंबई से बाहर है। इसलिए भी ये कयास लगाए जा रहे हैं।

दुनिया के 11वें सबसे अमीर बिजनेसमैन-
ब्लूमबर्ग बिलेनियर की रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी इस समय दुनिया में 11वें रैंक पर सबसे अमीर बिजनेसमैन हैं। उनकी नेटवर्थ 7 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा है। हालांकि अभी वे 100 अरब डॉलर की लिस्ट से बाहर हैं। उनकी नेटवर्थ करीब 98 अरब डॉलर है। उनके प्रमुख बिजनेस में ऑइल, केमिकल, टेलीकॉम और रिटेल शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

करतारपुर साहिब में पाकिस्तानी मॉडल का फोटोशूट मामले में विरोध के बाद स्वाला लाला ने मांगी माफी, भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक को तलब किया

चंडीगढ़ एजेंसी। पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में पाकिस्तानी मॉडल स्वाला लाला के फोटोशूट करने पर भारत...

ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत, हत्या के आरोप, देवरिया हाईवे जाम

उत्तरप्रदेश। गोरखपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों...

आगरा में फ्लैट में मिला 60 साल की महिला का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

उत्तरप्रदेश। आगरा के थाना छत्ता अंतर्गत जीवनी मंडी में मंगलवार को फ्लैट में एक 60 साल की महिला...

Recent Comments

%d bloggers like this: