Home खबरों की खबर अन्य खबरे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने शहडोल जिले में किया सीधा संवाद, बोले जमुई...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने शहडोल जिले में किया सीधा संवाद, बोले जमुई गांव तो अमेरिका और इंग्लैंड से आगे निकल गया, तीन हजार की आबादी वाला गांव 100% वैक्सीनेटेड, स्कूल खाेलने की रिस्क नहीं ले सकते

शहडोल में मंच पर लोगों को संबाेधित करते मुख्यमंत्री।

मध्यप्रदेश। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के कम होते प्रभाव के बीच शहडोल के 100% वैक्सीनेटेड गांव जमुई में गुरुवार को पहली सभा की। उन्होंने यहां कहा कि जमुई गांव दुनियाभर के लिए मिसाल है। यह गांव अमेरिका और इंग्लैंड से भी आगे निकल गया। उन्होंने लोगों को 100% वैक्सीनेशन के लिए बधाई भी दी। सीएम ने कहा- खतरा अभी टला नहीं है, इसलिए मास्क लगाएं और दूरी अपनाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना के चलते फिलहाल स्कूल नहीं खोले जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि फिलहाल तीसरी लहर के लिए तैयारी की जा रही है। मेडिकल कॉलेज में बेड बढ़वाए जा रहे हैं। बता दें कि जमुई गांव की आबादी 3180 है। जनवरी माह तक की स्थिति में गांव में 18 वर्ष से अधिक आयु के 1855 लोग रहे, जिनका टीकाकरण होना था।

वैक्सीनेशन के लिए आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका, शिक्षकों के अलावा गांव के सरपंच, उपसरपंच, सचिव ने अभियान चलाया। इसका असर हुआ और प्रोटोकॉल के अनुसार चिन्हित गांव के सभी लोगों का टीकाकरण किया गया। 6 से 12 जून तक चलाए गए अभियान के दौरान 16 गर्भवती महिलाएं और कुछ दिन पहले तक कोविड-19 पॉजिटिव रहे 25 लोगों को छोड़कर शेष सभी का टीकाकरण हुआ।

केंद्र की पंचायत राज मंत्रालय ने की थी तारीफ-
गांव 12 जून को 100% वैक्सीनेटेड गांव बना] तो केंद्र सरकार की पंचायत राज विभाग ने भी तारीफ की। इसके अलावा, शिवराज सिंह चौहान और स्वास्थ्य मंत्रालय ने गांव के लोगों को अभियान में शामिल होने पर तारीफ की।

जनता के लिए है कलेक्टर-
गांव में सभा के दौरान मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों ने पूछा, गरीब परिवारों को मुफ्त राशन मिला कि नहीं, तो सभा से आधे लोगों ने तो ‘हां’ कहा। वहीं, आधे लोगोंं ने राशन नहीं मिलने की बात कही। इस पर मुख्यमंत्री ने मंच पर ही कलेक्टर डॉ. सत्येंद्र सिंह को बुलाया। सीएम ने कहा, गरीब जनता को राशन मिलना चाहिए।

तीसरी लहर की तैयारी के लिए जा रहे मेडिकल कॉलेज-
मुख्यमंत्री लोगों को लगातार कोरोना के तीसरी लहर से आगाह करते रहे। सीएम ने कहा, सभी लोग मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेंसिंग अपनाएं। कोरोना की तीसरी लहर आनी है। इससे बचाव में भी कोरोना वैक्सीन कारगर होगा। जो लोग वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके होंगे, उन्हें बीमारी का खतरा ज्यादा नहीं रहेगा।

उमरिया में चेक भेंट किया-
उमरिया हवाई पट्टी में कोविड के कारण पिता स्व. संजीव राव व माता को खो चुकी बेटी शिवाली व आलोक को ‘मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल सेवा योजना’ अंतर्गत मासिक राशि का प्रतीकात्मक चेक भेंट किया। सीएम ने कहा, मेरे होते हुए कोई ब’चा स्वयं को अनाथ न समझें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

जम्मू-कश्‍मीर में आतंकी हमला, बारामूला में CRPF टीम पर ग्रेनेड अटैक, दो जवान और एक नागरिक घायल, सर्च ऑपरेशन जारी

बारामूला में घटनास्थल पर सुरक्षाबल श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सुरक्षा बलों पर आतंकियों...

जीपी सिंह नहीं पहुंचे कोतवाली: पुलिस ने भेजा था नोटिस, मगर नहीं आए, राजद्रोह मामले में फिर भेजा जा सकता है बुलावा

पिछले दिनों कोतवाली थाने की टीम ने जीपी सिंह के घर की तलाशी लेकर कंप्यूटर लैपटॉप जब्त किए थे।

1 अगस्त को आएंगे गृह मंत्री अमित शाह आएंगे यूपी दौरे पर, वाराणसी से मिर्जापुर जाएंगे अमित शाह, भाजपा नेताओं को विधानसभा चुनाव की...

उत्तरप्रदेश। आगामी 1 अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह विधानसभा चुनाव से पहले मिर्जापुर के महत्वपूर्ण...

Recent Comments

%d bloggers like this: