Home मध्यप्रदेश मोबाइल एप और ऑनलाइन द्वारा मतदाता सेवाओं का लाभ ले दावे आपत्ति...

मोबाइल एप और ऑनलाइन द्वारा मतदाता सेवाओं का लाभ ले दावे आपत्ति प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि 30 नवम्बर


छतरपुर जसं। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी भोपाल द्वारा मतदाताओं से मोबाइल एप और ऑनलाइन द्वारा मतदाता सेवाओं का लाभ लेने की अपील की गई है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी शीलेन्द्र सिंह ने बताया कि छतरपुर जिले ऐसे मतदाता जिनकी उम्र 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष या अधिक है। वह नये मतदाता के रूप में निर्वाचक नामावली में अपना पंजीकरण करा सकेंगे। मतदाता सूची का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2022 को शुरू होगा। निर्वाचन आयोग का उद्देश्य है कि कोई भी अधिकृत मतदाता छूटे नहीं। दावे आपत्ति बीएलओ के पास 30 नवम्बर तक प्रस्तुत किये जा सकेंगे।  


30 नवम्बर तक हो सकेंगी कार्यवाही-
मतदाता सेवाओं में पता बदलने, वोटर कार्ड में कोई त्रुटि है तो उसे सुधारने की कार्यवाही 30 नवम्बर तक ऑनलाइन के माध्यम से की जा सकेंगी। इसके लिए वोटर हेल्पलाइन  मोबाइल एप डाउनलोड कर आवेदन किया जा सकेंगा। मतदाता सहायता केन्द्र या क्षेत्र के बीएलओ से सम्पर्क कर आवेदन किया जा सकेंगा। मतदाता हेल्पलाइन नं. 1950 पर भी सम्पर्क किया जा सकेंगा तथा बेवसाइट www.voterportel.eci.gov.in ऑनलाइन किया जा सकेगा।


फाॅर्म 6 में होगा पंजीकरण-
मतदाता फार्म 6 में नाम पता भरकर पंजीकरण के बाद अपने नाम को पंजीकृत कराएंगे तथा फोटो, पता और आयु के प्रमाण  के साथ आवेदन के साथ ऑनलाइन अपलोड कर सकेंगे। निर्वाचक नामावली में दर्ज स्वयं अथवा परिवारों के सदस्यों के विवरण को विलोपित करने के फार्म 7 पर आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। नामावली में दर्ज प्रविष्टियों में कोई संशोधन या सुधार की जरूरत है तो फार्म 8 पर कार्यवाही होगी। अप्रवासी मतदाता का रजिस्ट्रेशन फॉर्म 6A में होगा। उक्त फाॅर्म मतदाता सुविधा केन्द्र तहसील कार्यालय में भी भरे जा सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

करतारपुर साहिब में पाकिस्तानी मॉडल का फोटोशूट मामले में विरोध के बाद स्वाला लाला ने मांगी माफी, भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक को तलब किया

चंडीगढ़ एजेंसी। पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में पाकिस्तानी मॉडल स्वाला लाला के फोटोशूट करने पर भारत...

ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत, हत्या के आरोप, देवरिया हाईवे जाम

उत्तरप्रदेश। गोरखपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों...

आगरा में फ्लैट में मिला 60 साल की महिला का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

उत्तरप्रदेश। आगरा के थाना छत्ता अंतर्गत जीवनी मंडी में मंगलवार को फ्लैट में एक 60 साल की महिला...

Recent Comments

%d bloggers like this: