Home खबरों की खबर अन्य खबरे योगी का चला भ्रष्टाचार पर हंटर, तीन अफसरों का हुआ डिमोशन, प्रयागराज-...

योगी का चला भ्रष्टाचार पर हंटर, तीन अफसरों का हुआ डिमोशन, प्रयागराज- श्रावस्ती और मुरादाबाद में तैनात SDM बनाए गए तहसीलदार, शासन की जांच में आरोप सही साबित हुए

योगी सरकार ने इससे पहले यूपी के सूचना विभाग में 4 अपर जिला सूचना अधिकारियों का डिमोशन कर चपरासी, चौकीदार, आपरेटर और सहायक बना दिया था।

लखनऊ। उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने भ्रष्टाचार की जांच में आरोप सही पाए जाने के बाद तीन एसडीएम का डिमोशन कर उन्हें तहसीलदार बनाने के आदेश जारी किए हैं। जमीन संबंधित प्रकरण में गड़बड़ी करने का आरोप था। इससे पहले यूपी के सूचना विभाग में 4 अपर जिला सूचना अधिकारियों का डिमोशन कर चपरासी, चौकीदार, आपरेटर और सहायक बना दिया था।

यह है वह तीन अफसर जिनका हुआ डिमोशन-
प्रयागराज एसडीएम रामजीत मौर्या: मिर्जापुर में तहसीलदार रहते एक कंपनी को तय सीमा से अधिक भूमि खरीदने के लिए नियम विरुद्ध आदेश पारित करने का आरोप लगा था।

श्रावस्ती के एसडीएम जेपी चौहान: पीलीभीत में एसडीएम रहने के दौरान सरकारी जमीन का लाभ एक व्यक्ति को पहुंचाने के लिए आदेश पारित किया गया था।

मुरादाबाद के एसडीएम अजय कुमार: इन पर आरोप है कि नोएडा में तहसीलदार रहते हुए विकास प्राधिकरण की जमीन का फायदा एक व्यक्ति को पहुंचाने के लिए नियम विरुद्ध पत्र लिखा शासन ने अजय को दो वेतन वृद्धि रोकने की मंजूरी की थी। वहीं राज्य लोक सेवा आयोग ने दो अधिकारियों को पदावनत करने के संबंधित सरकार के प्रस्ताव पर सहमति दी लेकिन अजय को वेतन वृद्धि रोकने के प्रस्ताव पर सहमति नहीं दी और उसे दोस्त के साथ कम होने का तर्क देते हुए उन्हें भी डिमोशन करने की मंजूरी की है।

सूचना विभाग के 4 अफसरों का किया जा चुका है डिमोशन-
यूपी के सूचना विभाग में 4 अपर जिला सूचना अधिकारियों का डिमोशन कर चपरासी, चौकीदार, आपरेटर और सहायक बना दिया है। नियम विरुद्ध पदोन्नति पाए सूचना विभाग के 4 अपर जिला सूचना अधिकारियों को उनके मूल पद पर वापस भेजा गया। प्रमोट हुए 4 अफसरों का डिमोशन किया गया था उनमें नरसिंह, दयाशंकर, विनोद कुमार शर्मा और अनिल कुमार सिंह शामिल हैं। नरसिंह को चपरासी, दयाशंकर को चौकीदार के अलावा विनोद कुमार शर्मा और अनिल कुमार सिंह को सिनेमा ऑपरेटर कम प्रचार सहायक बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

एक संक्रमित हुआ डिस्चार्ज

छतरपुर ज.सं। छतरपुर जिले में शनिवार को 01 कोविड संक्रमित मरीज को खजुराहो कोविड केयर सेंटर से...

प्राचार्य ने टीकाकरण कराने की अपील की

छतरपुर ज.सं। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 छतरपुर के प्राचार्य एस.के. उपाध्याय ने छात्रों, उनके माता-पिता सहित जिले...

Recent Comments

%d bloggers like this: