Home खबरों की खबर अन्य खबरे योगी सरकार की छवि सुधारने की दिल्ली में तैयार हो रही रणनीति,...

योगी सरकार की छवि सुधारने की दिल्ली में तैयार हो रही रणनीति, 4 दिवसीय दिल्ली दौरे पर संघ प्रमुख मोहन भागवत, पहले दिन दत्तात्रेय से मुलाकात, बीएल संतोष से भी फीडबैक ले सकते हैं संघ प्रमुख,आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से संघ के पदाधिकारियों ने की मुलाकात, बैठक में सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले समेत 7 पदाधिकारी मौजूद थे

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत 4 दिवसीय दौरे में दिल्ली पहुंचे हैं।- फाइल –

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत गुरुवार को दिल्ली पहुंचे हैं। उनका दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब यूपी में संगठन और सरकार में बदलाव की आहट सुनाई दे रही है। बताया जा रहा है कि पहले दिन संघ की बैठक में सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले समेत 7 वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे। सूत्रों की माने तों RSS चीफ की बैठक में होसबोले ने लखनऊ से जुटाया गया अपना फीडबैक साझा किया। वह हाल ही में यूपी के चार दिवसीय दौरे से लौटे हैं। लखनऊ में उन्होंने कई अलग-अलग बैठकें की थीं। बताया जा रहा है कि भाजपा के संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी मोहन भागवत से मिल सकते हैं।

संघ प्रमुख मोहन भागवत अभी तीन दिनों तक दिल्ली में ही रहेंगे। इस दौरान आरएसएस के वरिष्ठ नेताओं और भाजपा की टॉप लीडरशिप के साथ कई बैठकें होनी हैं। इसमें यूपी के राजनीतिक हालात और अगले साले होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर बातचीत होगी।

उत्तरप्रदेश का दौरा करके लौटे हैं दत्तात्रेय होसबोले-
संघ में नंबर दो की हैसियत रखने वाले होसबोले हाल ही में यूपी के चार दिवसीय दौरे पर आए थे। यहां उन्होंने सरकार और संगठन को लेकर फीडबैक लिया है। उन्होंने अपनी जानकारी संघ प्रमुख के साथ साझा की। सूत्रों के मुताबिक, संघ प्रमुख मोहन भागवत ने पदाधिकारियों से कहा कि आने वाले समय में यूपी का चुनाव संघ के लिए काफी अहम है। इसको लेकर संघ के कार्यकर्ताओं को और ज्यादा सक्रिय करने की जरूरत है।

RSS प्रमुख से मिल सकते हैं बीएल संतोष-
बीजेपी के संगठन महामंत्री बीएल संतोष एक दो दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट के साथ संघ प्रमुख से मुलाकात कर सकते हैं। बीएल संतोष भी लखनऊ के दो दिवसीय दौरे से संगठन और सरकार की समीक्षा कर लौट चुके हैं। बीएल संतोष ने यूपी में अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान संगठन के पदाधिकारियों और सरकार के मंत्रियों से अलग-अलग मुलाकात की। मुलाकात के दौरान वह संघ प्रमुख को यूपी के हालात की जानकारी देंगे।

बंगाल में हिंसक घटनाओं को लेकर हुई चर्चा-
इसके अलावा संघ की बैठक में प्रमुख मुद्दा पश्चिम बंगाल में चुनाव सम्पन्न होने के बाद हो रही हिंसक घटनाओं को लेकर था। बंगाल में चुनाव के बाद से ही कई जगहों पर हिंसा की खबरें सामने आयी थीं। बताया जा रहा है कि बैठक में संघ और बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हो रहे हमलों को लेकर विचार विमर्श किया गया।

संघवैश्चिक स्तर पर मोदी की छवि धूमिल होने से हैं चिंतित-
संघ सूत्रों की माने तो बैठक में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मोदी सरकार की बिगड़ती छवि को लेकर भी चर्चा हुई। कोरोना की वजह से पूरे देश में मचे हाहाकार के बाद मोदी सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं। मोदी सरकार की बिगड़ती छवि को दूर करने के लिए आने वाले दिनों में संघ की तरफ से ठोस कदम उठाए जाने की उम्मीद है। संघ ने माना कि यूपी के विधानसभा चुनाव में उतरने से पहले ब्रांड मोदी को और मजबूत करना होगा ताकि जनता के बीच मोदी सरकार की लोकप्रियता बनी रहे।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने भी 5 व 6 जून को बुलाई है बैठक-
भारतीय जनता पार्टी (BJP)के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने भी 5 और 6 जून को पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों और प्रदेश प्रभारियों की समीक्षा बैठक बुलाई है। इस बैठक का फोकस 2022 में होने वाले 6 राज्यों के विधानसभा चुनावों पर होगा। इनमें उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, गुजरात और हिमाचल प्रदेश शामिल है। पंजाब को छोड़कर बाकी 5 राज्यों में भाजपा की सरकार है।

बैठक में चुनावों को लेकर और मौजूदा हालात से उबरने के लिए रणनीति भी तैयार की जाएगी। यही वजह है कि इस बैठक से पहले नड्‌डा ने सभी संगठन मंत्रियों से अलग-अलग राज्यों को समीक्षा भी करवा ली है। उत्तर प्रदेश के हालात का जायजा लेने के लिए हाल ही में बीएल संतोष को भेजा था जो अपना फीडबैक लेकर वापस लौट चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

एक संक्रमित हुआ डिस्चार्ज

छतरपुर ज.सं। छतरपुर जिले में शनिवार को 01 कोविड संक्रमित मरीज को खजुराहो कोविड केयर सेंटर से...

प्राचार्य ने टीकाकरण कराने की अपील की

छतरपुर ज.सं। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 छतरपुर के प्राचार्य एस.के. उपाध्याय ने छात्रों, उनके माता-पिता सहित जिले...

Recent Comments

%d bloggers like this: