Home खबरों की खबर अन्य खबरे रीठी के ग्राम हथकुरी में किल कोरोना अभियान में गई स्वास्थ्य विभाग...

रीठी के ग्राम हथकुरी में किल कोरोना अभियान में गई स्वास्थ्य विभाग की टीम का ग्रामीणों ने किया विरोध, कोरोना टीका को लेकर भ्रम के चलते, ग्रामीणों और स्वास्थ्य विभाग अमले, के बीच हुआ वादविवाद, घटना की सूचना पाकर हथकुरी पहुची प्रशासन के साथ पुलिस टीम

मध्यप्रदेश। कटनी जिले के रीठी थाना अंतर्गत ग्राम हथकुरी में बीते मंगलवार को किल कोरोना अभियान ,के तहत स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्राम हथकुरी में सर्दी खासी बुखार आदि की जांच व सेमपीलिंग लेने के लिए गई थी जहां कुछ ग्रामीणों के तेलंगाना से मजदूरी करके ग्रह ग्राम वापस आने के बाद जांच व कोरेन्टीन आदि को लेकर स्वास्थ्य विभाग अमला, हथकुरी गया हुआ था।

स्वास्थ्य विभाग अमले को देखकर कुछ ग्रामीणों ने उनसे पूर्व में लगे टीके को लेकर लोगो को भ्रम की स्थिति पैदा हो गई थी जिसको लेकर ग्रामीण स्वास्थ्य विभाग अमले से वाद विवाद करने लगे। मामला बढ़ते देख स्वास्थ्य अमले ने पुलिस प्रशासन को सूचना दी।

इनका कहना-
जब इस घटना के बारे में जब रीठी बीएमओ बबिता सिंह से बात की गई तो उन्होने बताया कि किल कोरोना अभियान चल रहा है। जिसके तहत हथकुरी में जिन लोगो को सर्दी, खासी, बुखार की शिकायत थी जिसमे स्वास्थ्य विभाग की टीम हथकुरी गई थी। साथ ही कुछ लोग तेलंगाना से मजदूरी करके घर वापस आये लोगो के सेम्पल लेना था ग्रामीणों द्वारा स्वास्थ्य कर्मियों पर अभद्र व्यवहार किया गया साथ ही लाठी डंडे निकाल लिए झगड़े की स्थिति निर्मित होने पर स्वस्थ अमले ने पुलिस प्रशासन के साथ मुझे भी फोन से घटना के बारे में सूचना दी थी। जिसकी सूचना मेरे द्वारा रीठी थाना प्रभारी एवं तहसीलदार रीठी राजेश पांडे को दी गई साथ ही एसडीएम को भी मेरे द्वारा सूचना दी गईं थी।

क्या बोले अधिकारी-
इस विषय मे तहसीलदार रीठी ने बताया कि सूचना पर प्रशासन पुलिस बल के साथ ग्राम हथकुरी पहुचे कुछ लोगो मे कोरोना टिका लगवाने को लेकर भ्रम फैला था इसी के चलते कुछ ग्रामीणों ने विरोध किया था, हमारे द्वारा टीका को लेकर समझाइस दी गई जिस पर ग्रामीणों ने हमारी बात मानते हुए शांति बना ली, हालांकि समझाइस के बाद उन पर कोई भी कार्यवाही नही की गई उनका भ्रम कोरोना टीका को लेकर दूर हो गया।

(कटनी से विनोद दुबे की रिपोर्ट)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

एक संक्रमित हुआ डिस्चार्ज

छतरपुर ज.सं। छतरपुर जिले में शनिवार को 01 कोविड संक्रमित मरीज को खजुराहो कोविड केयर सेंटर से...

प्राचार्य ने टीकाकरण कराने की अपील की

छतरपुर ज.सं। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 छतरपुर के प्राचार्य एस.के. उपाध्याय ने छात्रों, उनके माता-पिता सहित जिले...

Recent Comments

%d bloggers like this: