Home मध्यप्रदेश रीठी स्वास्थ्य मेले में एक हजार से अधिक मरीजों के स्वास्थ्य की...

रीठी स्वास्थ्य मेले में एक हजार से अधिक मरीजों के स्वास्थ्य की हुई जांच, उपचार कर दी गईं निशुल्क दवाएं, मेले में बनाए गए हेल्थ कार्ड, आयुष्मान कार्ड, बहोरीबंद विधायक श्री पांडेय ने भी मेले में बनवाया हेल्थ कार्ड

कटनी जसं। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत जिले भर में विकासखंड स्तरीय स्वास्थ्य मेलों का आयोजन कलेक्टर प्रियंक मिश्रा के मार्गदर्शन में किया जा रहा है। बुधवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रीठी में स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया गया। मेले में हड्डी रोग, मेडीसिन, सर्जरी, महिला विशेषज्ञ, शिशु रोग, नाक कान गला सहित अन्य रोगों का उपचार किया गया और मरीजों को निशुल्क दवाओं का वितरण भी किया गया। स्वास्थ्य मेले में जांच, उपचार के लिए 1045 लोगों ने पंजीयन कराया।
            
स्वास्थ्य मेले में अतिथि के रूप में बहोरीबंद-रीठी विधायक प्रणय पांडेय उपस्थित रहे। विधायक श्री पांडेय ने उपस्थित जनों से सरकार द्वारा दी जा रही सेवाओं का लाभ उठाने का आग्रह किया। साथ ही शासन की स्वास्थ्य संबंधी अन्य योजनाओं की जानकारी भी दी। विधायक श्री पांडेय ने स्वास्थ्य मेले में खुद के स्वास्थ्य की जांच कराते हुए हेल्थ कार्ड भी बनवाया।

निजी चिकित्सकों ने भी दी सेवाएं
रीठी में आयोजित स्वास्थ्य मेले में जिला अस्पताल के चिकित्सकों के साथ ही शहर के निजी चिकित्सकों ने भी सेवाएं दीं। मेला परिसर में आने वाले लोगों के हेल्थ कार्ड, आयुष्मान कार्ड भी स्टॉल लगाकर बनाए गए।

मेले में 145 लोगों ने हेल्थ कार्ड बनवाएं जबकि 45 पात्र हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए। वहीं टेलीमेडीसिन के जरिए 28 लोगों का इलाज किया गया और आयुष विभाग की टीम की सेवाओं का भी मरीजों ने लाभ उठाया। इस दौरान एसडीएम प्रिया चंद्रावत, तहसीलदार विजय द्विवेदी, सिविल सर्जन डॉ. यशवंत वर्मा, बीएमओ डॉ. बबीता सिंह, वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. अशोक चौदहा, डॉ. दीपक सक्सेना, डॉ. अखिलेश जैन, डॉ. नवीन कुमार सहित जिला अस्पताल व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र रीठी के चिकित्सक व स्वास्थ्य अमला उपस्थित था।

(कटनी ब्यूरो विनोद दुबे)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

खून से लथपथ मिली थी पल्लेदार की लाश, परिजनों को हत्या की आशंका

मध्यप्रदेश। दमोह जिला मुख्यालय के नया बाजार नंबर 3 में रहने वाले एक बुजुर्ग पल्लेदार का शव कचोरा...

मजदूरी कर लौट रहा था युवक, आरोपी ने गाली देकर शुरू किया विवाद, मारी चाकू

मध्यप्रदेश। दमोह कोतवाली थाने के बड़ापुरा इलाके में रविवार रात मजदूरी कर लौट रहे युवक को पड़ोसी ने...

फूड पॉइजनिंग से 2 बच्चियों की मौत, 12 की हालत गंभीर

मध्यप्रदेश। छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्णा में फूड पॉइजनिंग से दो बच्चियों की मौत हो गई। दोनों ने शादी...

धर्मांतरण मामले में गृहमंत्री का एक्शन, इंटेलिजेंस को प्रदेश के सभी मिशनरी स्कूल पर नजर रखने को कहा

मध्यप्रदेश। भोपाल में सामने आई धर्मांतरण की घटना के बाद मध्यप्रदेश में संचालित सभी मिशनरी स्कूल सरकार की...

Recent Comments

%d bloggers like this: