Home मध्यप्रदेश लवकुशनगर क्षेत्र के कई शासकीय स्कूलों के हाल बदतर, आखिर शासकीय स्कूल...

लवकुशनगर क्षेत्र के कई शासकीय स्कूलों के हाल बदतर, आखिर शासकीय स्कूल के प्रति कब जागेगा लोगो का विश्वास?, लापरवाह शिक्षकों के विरुद्ध कब होगी वास्तविक कारवाही?

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले के लवकुशनगर अनुविभाग में सरकारों द्वारा शासकीय स्कूलों को बेहतर बनाने के लिए भले ही कोई कोर कसर नही छोड़ी जा रही हो, अध्यापकों व विद्यार्थियों को कई प्रकार की सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हो। लेकिन कुछ शिक्षको की कार्यशैली में सुधार न हो पाने से शासकीय स्कूलों के प्रति लोगो का मोह भंग होता जा रहा है, कुछ लापरवाह शिक्षको की विद्यालय में उपस्थिति तो दर्ज होती है।लेकिन मास्टर साहब विद्यालय में दिखाई नही देते है। इसके साथ-साथ कुछ विद्यालय में बच्चे होते हैं और मास्टर साहब भी होते हैं लेकिन बच्चों को पढ़ाने में अध्यापकों की रुची नहीं होती है।

मास्टर साहब मोबाइल में मस्त दिखाया देते हैं और बच्चे मात्र किताबों के पन्ने पलटाने में मस्त दिखते हैं। मास्टर साहब को बच्चों के भविष्य से कोई लेना देना नहीं होता है। बच्चे जो देश का भविष्य कहे जाते हैं उनका भविष्य शायद शासकीय स्कूलों में ऐसे ही लापरवाह शिक्षकों की वजह से बर्बाद होते देखे जा रहे हैं। जिस कारण बच्चों के माता पिता बच्चों को शासकीय स्कूल में पढ़ाने से डरते है, कि कहीं बच्चों का भविष्य बर्बाद न हो जाए।

शिक्षा विभाग के जिम्मेदारों को चाहिए कि वे ईमानदारी से समय-समय पर स्कूलों का निरीक्षण करें और लापरवाह शिक्षकों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करें, तो शायद शासकीय स्कूलों के प्रति लोगों का विश्वास पुनः जाग सके और प्राइवेट स्कूलों का मोह छोड़ लोग अपने बच्चों को शासकीय स्कूलों। में अध्ययन कराने के लिए उत्सुक दिखे। लेकिन वह समय कब आएगा यह तो आने वाले समय मे ही देखने को मिलेगा?।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बाइक और कैंटर की टक्कर, जीजा-साले की मौत

उत्तरप्रदेश। अलीगढ़ में सोमवार देर रात बाइक और कैंटर की आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में बाइक सवार...

चचेरे भाई के हत्यारे समेत चार को उम्रकैद

उत्तरप्रदेश। अलीगढ़ जिले में 10 बीघा पुश्तैनी जमीन के लिए अपने दोस्तों के साथ मिलकर चचेरे भाई की...

महिला और वकील के बीच हुई नोक-झोंक, मकान के सिलसिले में 17 हजार रुपए लिया था, तब से गायब था वकील: पीड़ित महिला

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला और वकील की तीखी नोक-झोंक और झूमा-झटकी का...

SI के बेटे ने खुद को मारी गोली, मौके पर ही हुई मौत

मध्यप्रदेश। इंदौर में SI के बेटे ने खुद को गोली मार ली। इस घटना में उसकी मौत हो...

Recent Comments

%d bloggers like this: