Home खबरों की खबर अन्य खबरे वाइस एडमिरल श्रीकुमार नायर भारतीय नौसेना प्रोजेक्ट के डायरेक्टर जनरल बने, छत्तीसगढ़...

वाइस एडमिरल श्रीकुमार नायर भारतीय नौसेना प्रोजेक्ट के डायरेक्टर जनरल बने, छत्तीसगढ़ के भिलाई में पले- बढ़े हैं श्री नायर, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल व अन्य लोगों ने दी बधाई

ट्विनसिटी भिलाई ने एक बार फिर से अपने नाम को रौशन किया।

छत्तीसगढ़। भिलाई में पले- बढ़े वाइस एडमिरल श्रीकुमार नायर को भारतीय नौसेना में परियोजना महानिदेशक के पद पर पदोन्नत किया गया है। देश के इस गौरव ने हम छत्तीसगढ़वासियों का मान बढ़ दिया है। सीएम भूपेश बघेल,स्थानीय विधायक समेत अन्य ने बधाइयां दी है। सीएम ने ट्विट कर लिखा है कि देश के इस गौरव ने हम छत्तीसगढ़वासियों का मान बढ़ाया है। खूब बधाई, आपके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूँ।

हर तरफ खुशी का हैं माहौल-
श्रीकुमार नायर भिलाई सेक्टर-10 BSP स्कूल में 1981 बैच के स्टूडेंट रहे है। उनकी सफलता की खबर भिलाई में आने के बाद उनके साथ में पढ़ने वाले सहपाठियों ने खुशी जाहिर करते हुए बधाई दी हैं। उनका निवास भी सेक्टर-10 में सड़क-4 में था। जानकारी के मुताबिक उनके पिता रमेशन नायर और पुष्पा नायर दोनों बीएसपी में कर्मी थे। अब पूरा परिवार केरल के अंबलपुझा, अल्लेप्पी में रहते हैं। परिवार में पत्नी मीना नायर सहित अन्य सदस्य शामिल है।

श्रीकुमार के बारे में जानकारी
एडमिरल नायर को 17 अगस्त, 1987 को भारतीय नौसेना में एक विद्युत अधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया था। वह तत्‍कालीन रीजनल इंजीनियरिंग कॉलेज (अब एनआईटी) तिरुचिरापल्ली और आईआईटी दिल्ली के पूर्व छात्र हैं। फ्लैग ऑफिसर ने भारतीय नौसेना में ऑपरेशनल, स्टाफ और डॉकयार्ड सहित कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है।

भारतीय नौसेना के जहाज रणवीर, राणा, दिल्ली और मुंबई पर अपनी सेवाएं दी है। वह जामनगर में प्रमुख प्रशिक्षण प्रतिष्ठान आईएनएस वलसुरा की कमान संभाल चुके हैं। उनकी अन्य प्रमुख नियुक्तियों में चीफ स्‍टाफ ऑफिसर (तकनीकी), दक्षिणी नौसेना कमान मुख्यालय, प्रधान निदेशक जहाज उत्पादन, प्रधान निदेशक हथियार उपकरण और एकीकृत मुख्यालय, रक्षा मंत्रालय (नौसेना), नई दिल्ली में कार्मिक निदेशक शामिल हैं।

एडमिरल को उनकी सराहनीय सेवा के लिए 2010 में नौसेना पदक (एनएम) और 2021 में अति विशिष्ट सेवा पदक (एवीएसएम) से सम्मानित किया गया जा चुका है।
इसके अलावा भिलाई के सीनियर सेकंडरी स्कूल सेक्टर-10 के 1982 बैच के रियर एडमिरल संजय शर्मा ने इसी साल 26 फरवरी को नेवल शिप रिपेयर यार्ड कोच्चि के एडमिरल सुप्रीटेंडेट की जवाबदारी संभाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, बाइक सवार की मौत, ससुराल जा रहा था युवक

तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे स्थित पेड़ से जा टकराई, जिसके चलते बाइक सवार युवक की मौके ही मौत...

लोक निर्माण विभाग में हुए भ्रष्टाचार की होगी जांच, लोक निर्माण राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ ने दिए जांच के आदेश

लोक निर्माण राज्यमंत्री ने जांच के दिए आदेश मध्यप्रदेश। टीकमगढ़ जिले में 28 मई...

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

Recent Comments

%d bloggers like this: