Home मध्यप्रदेश वाघा बॉर्डर से लौटी बेटियों के लिए कलेक्टर ने छोड़ी कूर्सी, कूर्सी...

वाघा बॉर्डर से लौटी बेटियों के लिए कलेक्टर ने छोड़ी कूर्सी, कूर्सी पर बैठाकर बेटियों को किया सम्मानित

मध्यप्रदेश। प्रदेश में 2 मई से 11 मई 2022 तक चल रहे लाडली लक्ष्मी उत्सव के दौरान मां तुझे प्रणाम योजना अंतर्गत वाघा बॉर्डर भ्रमण के लिए पन्ना जिले से गई 4 बालिकाएं वाघा बार्डर गई थी।जिनमें अर्पिता रजक, अमीषा चतुर्वेदी, मांडवी सिंह और नितांशी विश्वकर्मा यह चारों बेटियां 7 मई 2022 को जब अपने गृह जिले वापस पहुंची।

तो सागर संभाग के आयुक्त मुकेश कुमार शुक्ल, पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा और महिला व बाल विकास अधिकारी उदल सिंह सहित कई अधिकारियों ने बेटियों का जोरदार स्वागत किया। बालिकाओं के सम्मान व उन्हें प्रोत्साहित करने के लिए पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा ने अपनी कुर्सी छोड़ दी और उनको कुर्सी पर बैठाकर वाघा वार्डर का अनुभव सुना।

जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा मां तुझे प्रणाम कार्यक्रम के तहत प्रदेश की लाड़ली लक्ष्मी योजना से लाभान्वित बेटियों को वाघा बॉर्डर भेजा गया था। गौरतलब है कि 2 मई से 11 मई तक प्रदेश में लाड़ली उत्सव मनाया जा रहा है। जिसके तहत मां तुझे प्रणाम कार्यक्रम भी आयोजित किया गया है, लेकिन पन्ना जिले से वाघा बॉर्डर जिले की चार बेटियां जब वापस पन्ना लौटी तो पन्ना कलेक्टर ने अपनी खुशी छोड़ बेटियों को बैठा कर वाघा बॉर्डर का अनुभव सागर कमिश्नर मुकेश कुमार शुक्ल व अधिकारियों की उपस्थिति में सुना।

इस अवसर पर कलेक्टर द्वारा बालिकाओं से भ्रमण के अनुभव के बारे में बताने के लिए कहा।इस अवसर पर बालिकाओं ने बताया कि इस दौरान उन्होंने हुसैनी वाघा बॉर्डर, स्वर्ण मंदिर और जलियांवाला बाग का भ्रमण किया है और उन्हें कई रोचक जानकारियां प्राप्त हुई। जिससे वह अपने देश के प्रति गौरव महसूस कर रही हैं। और यह सारी बातें वह अपने ग्राम वासियों और जिले वासियों को भी बताएंगी।
इस दौरान पन्ना कलेक्ट्रेट में सागर कमिश्नर मुकेश कुमार शुक्ल, पन्ना कलेक्टर संजय कुमार मिश्रा, जिला पंचायत सीईओ बालागुरु के,महिला बाल विकास अधिकारी उदल सिंह ठाकुर, व जिले के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

खून से लथपथ मिली थी पल्लेदार की लाश, परिजनों को हत्या की आशंका

मध्यप्रदेश। दमोह जिला मुख्यालय के नया बाजार नंबर 3 में रहने वाले एक बुजुर्ग पल्लेदार का शव कचोरा...

मजदूरी कर लौट रहा था युवक, आरोपी ने गाली देकर शुरू किया विवाद, मारी चाकू

मध्यप्रदेश। दमोह कोतवाली थाने के बड़ापुरा इलाके में रविवार रात मजदूरी कर लौट रहे युवक को पड़ोसी ने...

फूड पॉइजनिंग से 2 बच्चियों की मौत, 12 की हालत गंभीर

मध्यप्रदेश। छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्णा में फूड पॉइजनिंग से दो बच्चियों की मौत हो गई। दोनों ने शादी...

धर्मांतरण मामले में गृहमंत्री का एक्शन, इंटेलिजेंस को प्रदेश के सभी मिशनरी स्कूल पर नजर रखने को कहा

मध्यप्रदेश। भोपाल में सामने आई धर्मांतरण की घटना के बाद मध्यप्रदेश में संचालित सभी मिशनरी स्कूल सरकार की...

Recent Comments

%d bloggers like this: