Home खबरों की खबर अन्य खबरे विद्यार्थी राष्ट्रीय सेवा योजना में भी कैरियर बना सकते हैं: डॉ. सिन्हा,...

विद्यार्थी राष्ट्रीय सेवा योजना में भी कैरियर बना सकते हैं: डॉ. सिन्हा, कैरियर के अवसरों पर व्याख्यानमाला आयोजित

मध्यप्रदेश। सागर जिले के गढ़ाकोटा में दिनांक 9 अक्टूबर 2021 शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गढ़ाकोटा में स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन योजना के अंतर्गत प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों के लिए विभिन्न क्षेत्रों में कैरियर के अवसरों पर एक व्याख्यानमाला का आयोजन किया गया जिसमें महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. ए. के.सिन्हा ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा कि विद्यार्थी राष्ट्रीय सेवा योजना में समाज सेवा के माध्यम से अपने अपने कैरियर निर्धारण कर सकते हैं। महाविद्यालय के वरिष्ठ सहायक प्राध्यापक डॉ.घनश्याम भारती ने अपने उद्बोधन में कहा कि विद्यार्थी अध्ययन के साथ-साथ रोजगारमूलक विषयों का चयन भी करें ताकि उन्हें भविष्य में रोजगार के लिए भटकना न पड़े।

स्वामी विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन प्रभारी डॉ. सुनील विश्वकर्मा ने बताया कि सरकारी नौकरी के अलावा विद्यार्थी खेल, कृषि, सामाजिक कार्य, पशुपालन और बागवानी जैसे क्षेत्रों में अपना रोजगार स्थापित कर अपना भविष्य उज्ज्वल बना सकते हैं। महाविद्यालय में सीनियर छात्र-छात्राओं में से ही कैरियर मित्र का गठन किया गया।

डॉ. कल सिंह पटेलिया ने राजनीति और एन. एस. एस. के माध्यम से समाज सेवा में कैरियर बनाने की बात कही।भूगोल विभाग की सहायक प्राध्यापक कु.आकृति खरे ने छात्र-छात्राओं को ब्यूटीपार्लर, सॉफ्ट टॉयज मेकिंग एवं कूकिंग के क्षेत्र में कैरियर निर्माण की बात कही।व्याख्यानमाला में श्री विनोद बागड़े ने भी अपने विचार रखे। संचालन विवेकानंद कैरियर मार्गदर्शन प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ.एस.बी. विश्वकर्मा ने किया। आभार कु.ममता अहिरवार ने माना।

कार्यक्रम में राजीव दुबे राहुल कुर्मी, बृजलाल अहिरवार,कु.रोशनी रोहित,मेडम मेघा, सौरभ पटेल, पुष्पेंद्र वर्मन, आदर्श सोनी, महेंद्र कोरी, शरद चौबे, सचिन चौबे, पंकज पाटस्कर सहित महाविद्यालय परिवार उपस्थित था।

(गढ़ाकोटा से रिपोर्टर पुरुषोत्तम लाल पटेल)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

थाना बक्सवाहा पुलिस की कार्यवाही, देशी कट्टा लिए व्यक्ति को किया गिरफ़्तार

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले की पुलिस ने आज दिनांक 18.10.21 को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम...

बाल आरोग्य संवर्धन कार्यक्रम के तहत कराया गया बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण

छतरपुर जसं। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के निर्देशानुसार बाल आरोग्य संवर्धन कार्यक्रम के तहत सोमवार को परियोजना बिजावर...

कलेक्टर की अध्यक्षता में टीएल बैठक सम्पन्न, एसडीएम प्रमुखता से पटवारियों की समीक्षा करें: कलेक्टर, खनिज, ट्रांसपोर्ट, आबकारी एवं दवा विक्रेता संघ जिला अस्पताल...

छतरपुर जसं। कलेक्टर छतरपुर शीलेन्द्र सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में टीएल प्रकरणों की साप्ताहिक समीक्षा...

22 को कैम्पस ड्राइव का आयोजन

छतरपुर जसं। आईटीआई छतरपुर में 22 अक्टूबर शुक्रवार को कैम्पस ड्राइव का आयोजन किया गया है। यह...

Recent Comments

%d bloggers like this: