Home मध्यप्रदेश विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए टली, प्रश्नकाल में जमकर हंगामा

विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए टली, प्रश्नकाल में जमकर हंगामा

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। शीतकालीन सत्र का आज अंतिम दिन था। हंगामे के बीच विधानसभा में हंगामे के बीच दो विधेयक पारित किए गए हैं। वन मंत्री विजय शाह ने काष्ठ चिरान संशोधन विधेयक और एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण संशोधन बिल पेश किया, जिसे ध्वनि मत से बहुमत के आधार पर पारित किया गया।

विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान जमकर हंगामा हुआ। इसकी वजह से कार्यवाही एक घंटे के लिए टाल दी गई है। प्रश्नकाल शुरू होते ही पीसी शर्मा ने भोपाल में एक हजार ज्यादा लोगों के लिए ठंड से बचने का इंतजाम करने का मुद्दा उठाया। वहीं कांगेस के ही ओमकार सिंह मरकाम ने कहा कि बजट में प्रदेश की 22 प्रतिशत आबादी अनुसूचित जनजाति के लिए कोई प्रविधान नहीं किया गया है। यह सरकार आदिवासी विरोधी है।

वहीं, एन प्रजापति ने कहा कि सदन नियम प्रक्रिया से नहीं चलाया जा रहा है। इसको लेकर संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के सदस्य प्रश्नकाल को लगातार बाधित कर रहे हैं। यह सब बातें प्रश्न काल के बाद उठाई जानी चाहिए। कांग्रेस पक्ष शुरुआत से ही प्रश्न काल को बाधित करने का काम कर रही है। उनकी मंशा आम जन के विषय उठाने की नहीं है। जब अनुपूरक बजट पर चर्चा हो रही थी तब इनके सदस्यों ने यह बात क्यों नहीं उठाई। विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने भी इस पर आपत्ति उठाई। उन्होंने कहा कि प्रश्न काल में अधिकांश प्रश्न कांग्रेस पक्ष के लगे हैं। इसके बाद भी प्रश्न नहीं पूछे जा रहे हैं। यह परिपाटी ठीक नहीं है और उन्होंने प्रश्न काल को स्थगित कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

SI के बेटे ने खुद को मारी गोली, मौके पर ही हुई मौत

मध्यप्रदेश। इंदौर में SI के बेटे ने खुद को गोली मार ली। इस घटना में उसकी मौत हो...

नई शराब नीति का प्रदेश में जमकर हो रहा विरोध, युवाओं को शराब के नशे की ओर धकेल रही यह सरकार, कटनी में आम...

मध्यप्रदेश। प्रदेश में नई शराब नीति का विरोध शुरू हो गया। विगत दिवस कटनी जिले में आम आदमी पार्टी...

बाइक सवार युवकों को कार ने मारी टक्कर, 1 युवक की मौत, 1 घायल

मध्यप्रदेश। दमोह जिले में कार और बाइक की जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में एक बाइक सवार युवक...

Recent Comments

%d bloggers like this: