Home मध्यप्रदेश विधानसभा में गूंजी बरही की बहुप्रतीक्षित मांग, बरही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को...

विधानसभा में गूंजी बरही की बहुप्रतीक्षित मांग, बरही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को 100 बिस्तरों के अस्पताल में बदलने की विधानसभा में लगाई याचिका, विधानसभा सत्र के दौरान विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक ने उठाया स्वास्थ्य संबंधी महत्वपूर्ण मुद्दा

मध्यप्रदेश। कटनी जिले के विजयराघवगढ़ विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक ने मप्र विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान कल विजयराघवगढ़ विधानसभा के बरही नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को वर्तमान में 30 बिस्तरों से बढ़ाकर 100 बिस्तरों के अस्पताल में उन्नयन करने सम्बन्ध में विधानसभा में याचिका लगाते हुए मुद्दा उठाया। अपने क्षेत्र के सतत चौमुखी विकास एवं उन्नयन के लिए सदैव कृत संकल्पित क्षेत्रीय विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक लगातार विकास योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए सक्रिय विधायकों मे से है उन्होंने बरही की बहुप्रतीक्षित मांग को पूर्ण कराने विधानसभा में अपनी आवाज उठाई।

विधायक कार्यालय द्वारा जानकारी देते हुए बताया विधानसभा क्षेत्र में जमीनी स्तर पर जनसामान्य को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए तेजी से कार्य किया जा रहे है। विधानसभा के महत्वपूर्ण व्यवसायिक केंद्र बरही नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र में बहरी नगर, ग्रामीण क्षेत्रों ,मैंहर विधानसभा और उमरिया जिले के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से काफी संख्या में मरीज आते हैं, ऐसे सभी मरीजों को मूलभूत सुविधाओ के साथ–साथ अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का 100 बिस्तरअस्पताल में उन्नयन होना जरूरी है।

बरही सामुदायिक केंद्र का 100 बिस्तर अस्पताल में उन्नयन हो जाने से स्वास्थ्य अधोसंरचना को मजबूती प्रदान करने की दिशा में महत्वपूर्ण कार्य होगा कोविड-19 आने के बाद भी अब स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार एवं संवर्धन के कार्य को गति प्रदान करना आवश्यक है। 100 बिस्तरों के उन्नयन के बाद बड़े अस्पताल की तर्ज पर बरही में बिस्तर,ऑपरेशन थिएटर, बर्न यूनिट, आईसीयू एवं अन्य महत्वपूर्ण सुविधाओं का समावेश कर वार्डो में अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हो सकेगी ।

(शक्ति न्यूज के लिए कटनी से विनोद दुबे की रिपोर्ट)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

नई शराब नीति का प्रदेश में जमकर हो रहा विरोध, युवाओं को शराब के नशे की ओर धकेल रही यह सरकार, कटनी में आम...

मध्यप्रदेश। प्रदेश में नई शराब नीति का विरोध शुरू हो गया। विगत दिवस कटनी जिले में आम आदमी पार्टी...

बाइक सवार युवकों को कार ने मारी टक्कर, 1 युवक की मौत, 1 घायल

मध्यप्रदेश। दमोह जिले में कार और बाइक की जोरदार टक्कर हो गई। हादसे में एक बाइक सवार युवक...

रिश्वत खोर बाबू रिश्वत लेते गिरफ्तार

मध्यप्रदेश। दमोह कलेक्ट्रेट में संचालित आदिम जाति कल्याण विभाग के बाबू को सागर लोकायुक्त ने 3000 की रिश्वत...

Recent Comments

%d bloggers like this: