Home मध्यप्रदेश विधायक शैलेंद्र जैन,स्मार्ट सिटी सी ई ओ राहुल सिंह एवं इंजीनियर फोरम...

विधायक शैलेंद्र जैन,स्मार्ट सिटी सी ई ओ राहुल सिंह एवं इंजीनियर फोरम के सदस्यों ने शहर की मुख्य सड़कों के निर्माण कार्य की समीक्षा की

सागर। विदित है कि सागर शहर में चल रहे निर्माण कार्यों के संबंध में 2 दिन पूर्व इंजीनियर फोरम के सदस्यों ने विधायक शैलेंद्र जैन से आग्रह किया था कि इन निर्माण कार्यों की समीक्षा एवं निरीक्षण में शमिल किया जाए ताकि इनके अनुभव का लाभ शहर वासियों को मिले,इस विषय पर विधायक जैन ने तुरंत निर्णय लेते हुए स्मार्ट सिटी कार्यालय में इंजीनियर फोरम के सदस्यों के साथ बैठक आहूत की गई।

इस दौरान बैठक में चर्चा की गई की कि दीनदयाल चौराहा से तिली तिराहा तक डीवाइडर की ऊंचाई कम रखी जाए ताकि चालकों को दोनों तरफ दूर तक दिखाई दे। इस सडक का डिवाइडर ज्यादा चौडा भी न बनाएं, जिससे सडक के लिए ज्यादा जगह निकल सके। ये सुझाव शुक्रवार को सागर स्मार्ट सिटी में एसआर-1 और संजय ड्राइव रोड के कार्यों पर हुए मंथन के दौरान इंजीनियर्स फोरम के सदस्यों ने दिए। विधायक श्री शैलेन्द्र जैन की अध्यक्षता में हुई बैठक में स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत विशेषरूप से मौजूद थे।

उक्त सड़क में तालाब तरफ छोटी ड्रेन रहेगी, जबकि दूसरी तरफ ड्रेन की चौडाई ज्यादा रहेगी, जिससे रहवासी इलाके में जलभराव की स्थिति न बने। विधायक श्री शैलेन्द्र जैन ने कहा कि सडक की चौडाई कहीं भी कम-ज्यादा नहीं होना चाहिए और निर्माण के दौरान इस बात का ध्यान रखें कि लोगों को बेवजह परेशानी न हो और प्राथमिकता से पहले एक लेन का निर्माण किया जाए, फिर दूसरी का। बैठक में बताया गया कि इस रोड पर स्ट्रीट लाइट डिवाइडर पर ही लगाई जाएगी।

इसके बाद संजय ड्राइव रोड के निर्माण पर चर्चा के दौरान सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत ने बताया कि सडक की मजबूती और लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर टो-वॉल और रिटेनिंग वॉल का निर्माण भी कराया जा रहा है। चूंकि इस सडक पर जगह की उपलब्धता कम है इसलिए 12 मीटर चौडी सडक बनाई जा रही है और इस सडक पर डिवाइडर व फुटपाथ नहीं बनाया जाएगा। इंजीनियर्स फोरम के सदस्यों ने कहा कि इस सडक पर यातायात दबाव ज्यादा रहेगा इसलिए फुटपाथ बनाने की जगह चौडी सडक बनाना ही उचित रहेगा। इंजीनियर प्रकाश चौबे ने सुझाव दिया कि एसआर-2 पर जहां खाली जगह मिल रही है, वहां ग्रीनरी की जाए और जहां संभव हो, वहां पार्किंग भी बनाई जाए ताकि संभावित अतिक्रमण को रोका जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

महिला और वकील के बीच हुई नोक-झोंक, मकान के सिलसिले में 17 हजार रुपए लिया था, तब से गायब था वकील: पीड़ित महिला

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला और वकील की तीखी नोक-झोंक और झूमा-झटकी का...

SI के बेटे ने खुद को मारी गोली, मौके पर ही हुई मौत

मध्यप्रदेश। इंदौर में SI के बेटे ने खुद को गोली मार ली। इस घटना में उसकी मौत हो...

नई शराब नीति का प्रदेश में जमकर हो रहा विरोध, युवाओं को शराब के नशे की ओर धकेल रही यह सरकार, कटनी में आम...

मध्यप्रदेश। प्रदेश में नई शराब नीति का विरोध शुरू हो गया। विगत दिवस कटनी जिले में आम आदमी पार्टी...

Recent Comments

%d bloggers like this: