Home मध्यप्रदेश विवेकानंद जयंती पर युवा सम्मेलन संपन्न

विवेकानंद जयंती पर युवा सम्मेलन संपन्न

छतरपुर जसं। नेहरू युवा केन्द्र छतरपुर द्वारा बकस्वाहा में स्वामी विवेकानंद की जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनायी गयी।

इस अवसर पर कोरोना जागरूकता युवा सम्मेलन में स्वामी विवेकानंद जी के जीवन दर्शन, आदर्शो एवं सिद्धांतों पर संगोष्ठी भी आयोजित की गई। पाण्डुचेरी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के वर्चुअली उद्बोधन को प्रतिभागियों को लाइव दिखाया गया। उपनिदेशक अरविंद सिंह यादव ने नेहरू युवा केन्द्र के 50 वर्ष पूर्ण होने पर 12 से 19 जनवरी तक मनाये जा रहे राष्ट्रीय युवा सप्ताह की गतिविधियों की जानकारी दी। प्राचार्य शुभम शुक्ला ने युवाओं को स्वामी विवेकानंद के व्यक्तित्व को आत्मसात करने पर जोर दिया।

अवधेश प्रताप सिंह ने कहा कि हम समाज में फैली कुरीतियों को दूर करें और नशे से दूर रहे। स्वास्थ्य विभाग के टीकाकरण अधिकारी लखन सिंह लोधी ने कोरोना से बचने के लिये नियमित रूप से एवं हमेशा मास्क पहनने, उचित दूरी बनाये रखने तथा हाथ धोने की आदत की जानकारी दी।

देरी रोड स्थित कृष्णा कालोनी में नेहरू युवा केन्द्र द्वारा संचालित सिलाई एवं कटाई प्रशिक्षण केन्द्र में भी स्वामी विवेकानंद जी जंयती के उपलक्ष्य में संगोष्ठी आयोजित की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

ग्वालियर की समाजसेविका श्रीमती सुलेखा शर्मा बनी महिला संगठन की प्रदेश सचिव

मध्यप्रदेश। ब्रम्हलीन आचार्य श्री प्रभाकर मिश्र जी, नेपाल के संहिता शास्त्री स्वामी श्री अर्जुन प्रसाद बस्तोला जी संगठन...

प्रधान न्यायाधीश ने संप्रेक्षण गृह का निरीक्षण किया

छतरपुर जसं। प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश हृदेश श्रीवास्तव ने गुरुवार को संप्रेक्षण गृह, राजयश्री शिशु गृह तथा...

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में मध्यप्रदेश को अग्रणी बनाये: मुख्यमंत्री श्री चौहान, सीवरेज परियोजनाओं के कार्य समय पर पूर्ण हो

छतरपुर जसं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मध्यप्रदेश को वर्ष 2022 में स्वच्छता सर्वेक्षण में...

4 हजार से अधिक ग्रामों में घरों तक स्वच्छ पेयजल पहुँचाने के कार्यों का विधिवत होगा शुभारंभ

छतरपुर जसं। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि ग्रामों में पेयजल योजनाओं के संचालन और...

Recent Comments

%d bloggers like this: