Home खबरों की खबर अन्य खबरे शराब बनाने वाली दर्जन भर महिलाओं को SO ने थाने में दिलवाई...

शराब बनाने वाली दर्जन भर महिलाओं को SO ने थाने में दिलवाई शपथ, कहा- नहीं बनाओगी शराब, पति और भाई घर में पिएंगे तो थाने पर करना शिकायत

दरोगा ने महिलाओं को दिलाई शराब न बनाने की शपथ।

उत्तरप्रदेश। प्रदेश के अंबेडकर नगर, प्रतापगढ़ और आजमगढ़ समेत कई जिलों में अवैध शराब के सेवन से कई लोगों की मौत हो गई। इन मौतों ने सरकार को बैकफुट पर लाकर खड़ा कर दिया था। आबकारी महकमे के साथ-साथ लोकल स्तर पर पुलिस की कार्यशैली सवालों के घेरे में थी। लेकिन प्रदेश के सुलतानपुर में मार्डन थाने बंधुआ कलां के एसओ प्रवीण यादव ने अवैध शराब के धंधे को खत्म कराने के लिए सार्थक कदम उठाया है। उन्होंने अवैध शराब का धंधा चला रही क्षेत्र की दर्जन भर महिलाओं को पकड़ा, थाने पर लाए और फिर उन्हें कसम दिलाया कि अब वो इस काम को नही करेंगी। ऐसे में आने वाली परेशानियों में मित्र पुलिस मदद करेगी।

लखनऊ-वाराणसी नेशनल हाईवे पर जिला मुख्यालय से दस किलोमीटर दूर मार्डन थाना बंधुआ कलां फिलहाल खोला गया है। यहां की कमान एसओ प्रवीण यादव के हाथों में है, क्षेत्र में अवैध कच्ची शराब की भट्टियां धधक रही हैं इस पर उन्होंने दबिश देकर दर्जन भर महिलाओ को पकड़ा।

कसम खाओ की अवैध रूप से शराब नहीं बनाओगी-
एसओ ने महिलाओं से कहा ठीक हैं लेकिन तुम लोग कसम खाकर के जाओ की शराब अवैध रुप से नही बनाओगी, जब उन्होंने महिलाओं से सवाल के अंदाज में पूछा की अब शराब बनेगी तो महिलाओं ने कहा कि अब नही बनाएंगे, इस पर एसओ ने कहा जो तुम्हारे परिवार में पीते हैं उनकी सूचना आकर थाने पर देना उनका शराब पीना भी बंद करवाना है। अगर तुम्हारा पति है लड़का है पीता हो वो भी बताना लेकिन ये प्रण करो के गांव में शराब नही बनेगी। फिर उन्होंने कहा हम विश्वास रखें। कोई दिक्कत हो थाने पर आकर के बताना जो भी मदद होगी करेगे। लेकिन अगर गलत कार्यों में मिलोगी अब तो फिर कड़ी कानूनी कारवाई करेगे।

बता दें कि एसओ ने बड़का पत्नी स्व. अर्जुन, सुनीता पत्नी दिनेश, अनीता पत्नी अशोक, प्रमिला पत्नी जगदीश, शयामकली पत्नी मोहनलाल, सपना पत्नी जगदीश, मालती पत्नी पुनवासी, निशा पत्नी वंश राज, रंजना पत्नी राम करन, प्रेमा पत्नी राम प्रसाद, सीमा पत्नी छोटे लाल, जय कला पत्नी स्व. शीतला प्रसाद, निर्मला पत्नी मिट्टन, श्याम कली पत्नी रामलाल का मुचलका भरवाया। और इन सबको कसम खिलवाई।

(सुल्तानपुर ब्यूरो महेंद्र प्रताप)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

एक संक्रमित हुआ डिस्चार्ज

छतरपुर ज.सं। छतरपुर जिले में शनिवार को 01 कोविड संक्रमित मरीज को खजुराहो कोविड केयर सेंटर से...

प्राचार्य ने टीकाकरण कराने की अपील की

छतरपुर ज.सं। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय क्रमांक-1 छतरपुर के प्राचार्य एस.के. उपाध्याय ने छात्रों, उनके माता-पिता सहित जिले...

Recent Comments

%d bloggers like this: