Home खबरों की खबर अन्य खबरे शहर में घटना को अंजाम देकर छतरपुर भागा आरोपी वापस लौट आया...

शहर में घटना को अंजाम देकर छतरपुर भागा आरोपी वापस लौट आया गुना, हरिपुर से पुलिस ने पकड़ा, आरोपी पर रासुका के तहत हुई कार्यवाही

पुलिस की गिरफ्त में हत्या के आरोपी हनीफ, विक्की और आदिल

गुना। अक्सर आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद उस जगह से फरार हो जाते हैं जहाँ उन्होंने घटना की है। उनकी गिरफ़्तारी भी कहीं और से ही हो पाती है। लेकिन गुना जिले में हुए सनसनीखेज काले खान हत्याकांड का आरोपी हनीफ छतरपुर जिले से भागकर गुना आ गया। यहाँ उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

27 जून को घटने के बाद से लगातार फरार चल रहे आरोपी को पुलिस ने शहर से मात्र 7 किमी दूर हरिपुर गांव से गिरफ्तार किया है। इसके अलावा अन्य 2 लोगों सहित एक नाबालिग को भी पुलिस हिरासत में लिया है। एसपी के प्रतिवेदन पर आरोपी हनीफ पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत भी कार्रवाई की गयी है। हालाँकि भास्कर ने एक दिन पूर्व ही हनीफ की गिरफ्तारी होना बता दी थी, लेकिन पुलिस ने एक दिन बाद इसका खुलासा किया है।

एसपी राजीव कुमार मिश्रा के अनुसार 27 जून को गुना में बोहरा काम्प्लेक्स में घटना को अंजाम देने के बाद से ही हनीफ लगातार फरार चल रहा था। पुलिस द्वारा राजस्थान के छबड़ा, अशोकनगर, शिवपुरी, राजगढ़, भोपाल, इंदौर, छतरपुर आदि जिलों में तलाश की गई। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी हनीफ द्वारा छतरपुर में अपने एक रिश्तेदार के यहां शरण ली गई थी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही आरोपी हनीफ वहां से भाग खड़ा हुआ था। आरोपी को शरण देने वाले रिश्तेदार को पुलिस हिरासत में लेकर आई और जिस पर आरोपी को शरण देने के मामले में कार्यवाही की जा रही है। आरोपियों के ग्राम हरिपुर के पास छिपे होने की जानकारी मिलने पर पुलिस द्वारा दबिश दी। यहां घेराबंदी कर आरोपी हनीफ खान, विक्की उर्फ इरशाद, आदिल निवासी तलैया मोहल्ला सहित एक नाबालिग को गिरफ्तार किया।

पुलिस के अनुसार आरोपी इतने शातिर किस्म के बदमाश हैं, जो जुर्म करने में नाबालिगों को अपराध की ओर प्रेरित करते हैं और उनसे अपराध कराते हैं। हत्या के इस मामले में भी इनके द्वारा दो नाबालिग बालकों का इस्तेमाल किया गया है। यह लोग समाज के लिये बेहद खतरनाक प्राणी हैं। जो नई पीढ़ी को भी अपराध की ओर धकेलने का काम कर रहे हैं।

रासुका के तहत कार्यवाही-
चूंकि आरोपी पूर्व से आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त रहा है, जिसके विरूद्ध जिले में विभिन्न धाराओं के कई अपराध दर्ज हैं। हाल ही में आरोपी हनीफ मुस्लिम समाज अध्यक्ष शफीक उर्फ काले खां की जघन्य हत्याकाण्ड का मुख्य सरगना है। आरोपियों के द्वारा वारदात के समय कट्टा, पिस्टल आदि हथियार लेकर आतंक फैलाया था, जिससे बाजार में अफरा-तफरी मच गई थी और इससे बाजार भी बंद हो गया था। लेकिन पुलिस की व्यवस्था से कोई स्थिति बिगड़ नहीं पाई थी परंतु जिले में तनाव का माहौल पूरी तरह से निर्मित हुआ था, जिससे स्थिति किसी भी तरह से बिगड़ सकती थी। उसके जघन्य अपराधों के मद्देनजर उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही की गई। पुलिस फिलहाल आरोपी को न्यायालय से पुलिस रिमाण्ड पर लेकर उसके आपराधिक मामलों के संबंध में पूछताछ करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बढ़ती महंगाई को लेकर महिला कांग्रेस ने छत्रसाल चौक कांग्रेस कार्यालय के बाहर बैठकर पहले सेकी रोटी,घरेलू गैस सिलेंडर पर पहनाई माला, फिर रोटी...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिला मुख्यालय पर महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुषमा देवी के निर्देश पर महिला कांग्रेस...

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की गोद ली हुई 3 बेटियों की शादी आज, शिवराज सिंह चौहान पत्नी साधना सिंह के साथ करेंगे कन्यादान

तीनों दत्तक बेटियों के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह।

प्रधानमंत्री ने नरेंद्र मोदी ने बाराणसी में कहा- कोरोना की दूसरी लहर को UP ने जिस तरह संभाला वह अभूतपूर्व है

उत्तरप्रदेश। वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज काशी में हैं। यहां उन्होंने जापान और भारत की दोस्ती...

Recent Comments

%d bloggers like this: