Home खबरों की खबर अन्य खबरे शिक्षा मंत्री के बंगले पर पहुंचे चयनित शिक्षकों को पुलिस ने बस...

शिक्षा मंत्री के बंगले पर पहुंचे चयनित शिक्षकों को पुलिस ने बस में भरकर नीलम पार्क भेजा, शिक्षक बोले- पार्क में धरने से अब ठोस आश्वासन के बाद ही उठेंगे

मध्य प्रदेश के चयनित शिक्षकों का नीलम पार्क में धरना शुरू

भोपाल। मध्य प्रदेश में स्कूल शिक्षा विभाग शिक्षक पात्रता परीक्षा में चयनित शिक्षक वर्ग-1 और शिक्षक वर्ग-2 के अभ्यर्थी जाइनिंग की मांग को लेकर मंगलवार को शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के सरकारी आवास पर धरना देने पहुंचे। जहां पुलिस ने उनको जबरदस्ती बसों में भरकर नीलम पार्क भज दिया। शिक्षकों ने नीलम पार्क में ही धरना शुरू कर दिया। चयनित शिक्षक बलराम पाल बोले- अब ठोस आश्वासन और तारीख के बाद ही धरना खत्म करेंगे।

शिक्षक पात्रता परीक्षा में चयनित अभ्यर्थी अलग-अलग जिलों से मंगलवार को सुबह भोपाल पहुंचे। यहां से चयनित शिक्षक शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के श्यामला हिल्स स्थित सरकारी आवास पर सुबह 9.30 बजे पहुंचे। यहां पर शिक्षकों को धरने पर बैठने से पहले ही पुलिस ने सभी को जबरदस्ती बस में बैठा कर नीलाम पार्क पहुंचा दिया। वहीं, इसके बाद टूकड़ी में आर हे शिक्षकों को अलग-अलग जगह पॉलिटेक्निक चौराहा, हबीबगंज रेलवे स्टेशन, भोपाल रेलवे स्टेशन पर रोक लिया। यहां से चयनित शिक्षक सीधे नीलाम पार्क पहुंचे।

चयनित शिक्षक बालराम पाल ने बताया कि हम सरकार और विभाग की तरफ से ठोस आश्वासन और ज्वाइंनिग की तारीख नहीं मिलने तक सभी नीलाम पार्क में ही धरने पर बैठेंगे। उन्होंने कहा कि ना तो सरकारी अधिकारी हमें कोई ठोस जानकारी दे रहे है और ना ही सरकार का कोई मंत्री हमसे मिल रहा है।

अभ्यार्थियों ने कहा कि वर्ष 2018 में शिक्षक पात्रता परीक्षा का विज्ञापन निकला था। इसके बाद जनवरी 2019 में परीक्षा आयोजित हुई। इसमें 30 हजार अभ्यर्थी पास हुए। इसके बाद सत्यापन की भी प्रक्रिया शुरू हो गई, लेकिन नियुक्ति नहीं दी जा रही है। अभ्यर्थियों का कहना है कि अब तक सरकार स्कूल भी खोल रही है। हमारी मांगों के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। सरकार क्या तीसरी लहर का इंतजार कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

पुलिस लाइन छतरपुर में मनाया गया पुलिस शहीद स्मृति दिवस

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले में आज 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस के उपलक्ष्य में पुलिस लाइन जिला...

आज समाज में अधिकाँश लोग भटकाव का जीवन जी रहे हैं। सत्य के मार्ग का लोगों क़ो पता ही नही है, ऐसे विपरीत समय...

डेस्क न्यूज। जब हम लोग अपने खेतों में ज्यादा पैदावार लेना चाहते हैं तो उसे ज्यादा उपजाऊ...

ब्रेकिंग न्यूज: बीजिंग में UN के कार्यक्रम में भारतीय राजदूत ने बोलना शुरू किया तो माइक बंद हुआ, वे चीन की परियोजना की आलोचना...

भारतीय राजदूत प्रियंका सोहोनी ने संयुक्त राष्ट्र की कॉन्फ्रेंस में चीन के बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव पर भारत की तरफ से...

बड़ी खबर: ड्रग्स केस में बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे के घर NCB की रेड

मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस अनन्या पांडे के घर NCB ने गुरुवार को छापेमारी की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्रूज...

Recent Comments

%d bloggers like this: