Home खबरों की खबर अन्य खबरे शिवराज मामा के शिक्षक कोरोना में स्कूल बंद होने से बच्चों को...

शिवराज मामा के शिक्षक कोरोना में स्कूल बंद होने से बच्चों को भूल गए पढ़ाना, शुद्ध हिंदी भी नहीं लिख पा रहे सरकारी स्कूल के शिक्षक

मध्यप्रदेश। प्रदेश शासन द्वारा कोरोना काल में बच्चों की सुरक्षा को लेकर विद्यालय बंद क्या हुए शिवराज मामा के मास्टर बच्चो को पढ़ाना ही भूल गए। और बच्चों को परमाणु संख्या की जगह परिणाम संख्या पढ़ाने लगे अब यह मास्टर इन बच्चों देश का भविष्य बना रहे हैं या इन्हें गलत तरीके से पढ़ाकर इनका भविष्य खराब कर रहे हैं।

मामला कटनी जिले के खिरवा टोला रीठी पहली से प्रकाश में आया जहां दूसरी नहीं बल्कि नवमी क्लास के छात्रों को शिक्षक ब्लैक बोर्ड पर शुद्ध हिंदी नहीं लग पा रहा है जी हां हम बात कर रहे हैं कटनी जिले के रीठी जनपद शिक्षा केंद्र क्षेत्र के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय ख़िरवा टोला की जहा विज्ञान के शिक्षक कक्षा नवमी के छात्रों को विज्ञान विषय में परमाणु संख्या का उल्लेख किया गया है, जिसमें शिक्षक द्वारा परमाणु संख्या की जगह परमाण संख्या ब्लैकबोर्ड में लिखकर पढ़ा रहे हैं । आप देख सकते हैं इन तस्वीरों में क्या ऐसे ही होती है पढ़ाई ,अब सवाल यह उठता है कि यदि शिक्षक ब्लैक बोर्ड में लिखकर छात्रों को गलत शिक्षा देंगे तो बच्चों का भविष्य अंधकार की ओर तो जाएगा ही।

अब देखना यह है कि ऊपर बैठे शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारी इस विषय पर क्या निर्णय लेते हैं,जब ख़िरवा टोला के प्राचार्य एसपी दहायत से कक्षा नवमी में शिक्षक द्वारा बच्चो को परमाणु संख्या की जगह परमाण लिख कर पढ़ाये जाने के बारे में पूंछा गया तो उन्होंने कहा कि जिन शिक्षक ने गलत, लिखकर बच्चो को पढ़ाया है वह अभी नए हैं वो प्रयोगशाला के टीचर है, अगर उन्होंने यह पढ़ाया है तो गलत पढ़ाया है। शिक्षक प्रतिपाल सिंह को, निर्देश दिए गए हैं कि बच्चो को गलत मत पढ़ाये पहले खुदअच्छे से पढ़कर आये फिर बच्चो को पढ़ाई दुबारा बच्चों को गलत पढ़ाये जाने कि पुनरावृत्ति,नही दोहराई जाए।

(कटनी से ब्यूरो चीफ विनोद दुबे की रिपोर्ट)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

थाना बक्सवाहा पुलिस की कार्यवाही, देशी कट्टा लिए व्यक्ति को किया गिरफ़्तार

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले की पुलिस ने आज दिनांक 18.10.21 को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम...

बाल आरोग्य संवर्धन कार्यक्रम के तहत कराया गया बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण

छतरपुर जसं। कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के निर्देशानुसार बाल आरोग्य संवर्धन कार्यक्रम के तहत सोमवार को परियोजना बिजावर...

कलेक्टर की अध्यक्षता में टीएल बैठक सम्पन्न, एसडीएम प्रमुखता से पटवारियों की समीक्षा करें: कलेक्टर, खनिज, ट्रांसपोर्ट, आबकारी एवं दवा विक्रेता संघ जिला अस्पताल...

छतरपुर जसं। कलेक्टर छतरपुर शीलेन्द्र सिंह ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में टीएल प्रकरणों की साप्ताहिक समीक्षा...

22 को कैम्पस ड्राइव का आयोजन

छतरपुर जसं। आईटीआई छतरपुर में 22 अक्टूबर शुक्रवार को कैम्पस ड्राइव का आयोजन किया गया है। यह...

Recent Comments

%d bloggers like this: