Home खबरों की खबर अन्य खबरे सऊदी प्रिंस पर लगा गंभीर आरोप, किंग अब्दुल्ला की हत्या करवाना चाहते...

सऊदी प्रिंस पर लगा गंभीर आरोप, किंग अब्दुल्ला की हत्या करवाना चाहते थे मोहम्मद बिन सलमान, पूर्व खुफिया अधिकारी का खुलासा

सऊदी अरब एजेंसी। सऊदी अरब के पूर्व खुफिया अधिकारी ने क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पर बेहद संगीन आरोप लगाया है। साद अल-जाबरी ने अमेरिकी चैनल CBS न्यूज को दिए इंटरव्यू में बताया कि राजगद्दी हासिल करने के लिए क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (MBS) तत्कालीन किंग अब्दुल्ला की हत्या करना चाहते थे।

अल-जाबरी अमेरिका और सऊदी अरब के आतंक विरोधी अभियानों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुका है। वह इस समय कनाडा में निर्वासित की तरह जीवन बिता रहा है। अल जाबरी सऊदी अरब के पूर्व क्राउन प्रिंस और गृह मंत्री प्रिंस मोहम्मद बिन नायेफ का खास था। नायेफ को मोहम्मद बिन सलमान का प्रतिद्वंद्वी माना जाता है।

अभी MBS के पिता हैं किंग-
CBS न्यूज के 60 मिनट्स कार्यक्रम में जाबरी ने कहा कि उसे एक वीडियो के बारे में पता है, इसमें 2014 में MBS शाह अब्दुल्ला की हत्या करने के बारे में बात कर रहे हैं। उस समय प्रिंस सलमान सऊदी सरकार का हिस्सा नहीं थे। बता दें कि 2015 में किंग अब्दुल्ला का निधन हो गया था। जिसके बाद MBS के पिता किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज ने राजगद्दी संभाली थी।

क्राउन प्रिंस ने रूस से खरीदी जहर वाली अंगूठी-
अल-जाबरी ने इंटरव्यू में कहा कि क्राउन प्रिंस उसकी हत्या करवा सकते हैं। MBS तब तक चुप नहीं बैठेंगे, जब तक मुझे मरवा नहीं देते। अल-जाबरी ने कहा कि क्राउन प्रिंस के पास जहरीली अंगूठी है। इसे उन्होंने रूस से खरीदा है। इसके जरिए किंग अब्दुल्ला को हाथ मिलाकर मारने का प्लान बनवाया गया था।

अमेरिका की कोर्ट में अपील की-
2020 में अल जाबरी ने अमेरिकी के वॉशिंगटन की एक अदालत में याचिका दायर की थी। याचिका में उसने आरोप लगाया था कि MBS उसकी हत्या करवाना चाहते हैं। जाबरी के याचिका लगाने के एक हफ्ते बाद ही वॉशिंगटन पोस्ट के पत्रकार जमाल खशोग्गी की हत्या हो गई थी।

अल जाबरी ने और क्या कहा-
इंटरव्यू में अल-जाबरी ने कहा कि MBS के पास एक टीम है। इसे उन्होंने टाइगर स्क्वॉड नाम दिया है। यह टीम लोगों को किडनैप करने और जान से मारने का काम करती है।

सऊदी ने आरोपों का खंडन किया-
सऊदी सरकार ने अल-जाबरी के आरोपों पर CBS चैनल को जवाब दिया। उन्होंने कहा कि जाबरी पर सऊदी में आर्थिक अपराध करने का आरोप है। उसके आरोपों की कोई विश्वसनीयता नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

पेरेंट्स के विरोध का हुआ असर, 100% क्षमता से स्कूल खोलने का आदेश 6 दिन में ही वापस, नया आदेश सोमवार से लागू

भोपाल। मध्यप्रदेश में छोटी क्लास के बच्चों की स्कूल पूरी क्षमता के खोले जाने के फैसले पर सरकार...

अधेड़ व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस पर लगा आरोपियों को बचाने का आरोप

उत्तरप्रदेश। बस्ती के दुबौलिया थाना क्षेत्र में रविवार को एक 50 साल के व्यक्ति की लाठी-डंडों और ईंट...

पीएनसी कंपनी के कर्मचारियों ने आदिवासी की जमीन की मिट्टी खोदकर सड़क में डाली

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले के बमीठा थाना क्षेत्र में पीएनसी कंपनी के कर्मचारियों ने मातादीन आदिवासी की कृषि की...

Recent Comments

%d bloggers like this: