Home मध्यप्रदेश सत्ता पर संगठन की कसावट तेज?, भाजपा विधायकों की आज और कल...

सत्ता पर संगठन की कसावट तेज?, भाजपा विधायकों की आज और कल बुलाई बैठक, शिवप्रकाश- मुरलीधर राव करेंगे वन-टू-वन बात, मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे मौजूद

भोपाल। भाजपा संगठन ने 24 और 25 नवंबर को विधायकों की बैठक बुलाई है। इसमें राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश व प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव विधायकों से वन-टू-वन बात करेंगे। खास बात यह है कि इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा मौजूद रहेंगे, लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश से बाहर होने के कारण बैठक में शामिल नहीं होंगे। ऐसे में इस बैठक को सत्ता पर संगठन की कसावट के तौर पर देखा जा रहा है। यह पहला मौका होगा, जब शिवप्रकाश विधायकों से सीधे संवाद करेंगे। यह बैठक भोपाल में होशंगाबाद रोड स्थित आमेर ग्रीन्स में आयोजित की गई है। इसके बाद 26 नवंबर को प्रदेश कार्य समिति की बैठक होगी।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस बैठक का कोई एजेंडा मंगलवार देर शाम तक जारी नहीं हुआ था। हालांकि, माना जा रहा है कि विधायकों से केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का फीडबैक लिया जाएगा। इसके साथ ही विधायकों से उनके कामों की जानकारी भी ली जाएगी। इतना ही नहीं, पिछली बैठक में दिए गए निर्देशों का कितना पालन हुआ? इस बारे में भी पूछा जाएगा।

पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार 24 नवंबर को ग्वालियर- चंबल, जबलपुर, सागर, रीवा और शहडोल संभाग के विधायक शामिल होंगे। गुरूवार को भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन और इंदौर संभाग के विधायकों को बुलाया गया है। इस दौरान विधायकों से यह भी जानकारी ली जाएगी कि उनके क्षेत्र में स्थानीय मुद्दे क्या हैं? पार्टी कहां पर कमजोर है और इसमें सुधार कैसे किया जाए।

मिशन 2023 की तैयारी-
BJP प्रदेश संगठन के एक पदाधिकारी ने बताया कि पार्टी अब 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। विधायकों के साथ संगठन के पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां दी जाएंगी। खासकर आदिवासी और दलित वोटबैंक को साधने के लिए सत्ता-संगठन के संयुक्त कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तैयार की जाएगी। बैठकों के दौरान आगामी पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव पर भी फोकस रहेगा।

26 को कार्यसमिति की बैठक-
विधायकों की दो दिन बैठक चलने के बाद 26 नवंबर को प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी। इसमें कई महत्वपूर्ण विषयों पर निर्णय लिए जाएंगे। BJP के प्रदेशाध्यक्ष और सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने बताया कि एक दिवसीय बैठक में राजनैतिक प्रस्ताव के साथ संगठनात्मक कार्य के विस्तार और कुशाभाऊ ठाकरे जन्मशताब्दी वर्ष में चल रहे कार्यक्रमों एवं अन्य विषयों पर चर्चा होगी। आगामी समय में संगठन कार्य को और मजबूत बनाने में हमारी भूमिका क्या होगी? इस पर मंथन होगा। बैठक में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, जिलाध्यक्ष, वरिष्ठ नेतागण एवं प्रदेश शासन के मंत्रीगण उपस्थित रहेंगे।

2 साल बाद हो रही एक्चुअल बैठक-
बता दें कि कोरेाना महामारी के चलते अब तक वर्चुअल बैठकों का दौर चला है, अब कार्यसमिति की यह एक्चुअल बैठक होने वाली है। इस एक दिवसीय बैठक में चार सत्र होंगे। इस बैठक को आगामी समय में होने वाले नगरीय निकाय व पंचायत चुनावों के लिहाज से महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इससे पहले राजगढ़ में 8 सितंबर को वर्चुअल बैठक हुई थी। इस बैठक में सिर्फ 55 पदाधिकारियों के साथ उपचुनाव और OBC आरक्षण को लेकर रणनीति बनाई गई थी।

बैठक में मध्यप्रदेश के राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारी शामिल होंगे-
कार्यसमिति की बैठक भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी पी मुरलीधर राव सहित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर,ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद पटेल, डॉ. वीरेंद्र कुमार, फग्गन सिंह कुलस्ते, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष लाल सिंह आर्य, ओमप्रकाश धुर्वे, सहित मध्यप्रदेश के राष्ट्रीय और प्रदेश पदाधिकारी शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

करतारपुर साहिब में पाकिस्तानी मॉडल का फोटोशूट मामले में विरोध के बाद स्वाला लाला ने मांगी माफी, भारत ने पाकिस्तानी राजनयिक को तलब किया

चंडीगढ़ एजेंसी। पाकिस्तान स्थित श्री करतारपुर साहिब गुरुद्वारे में पाकिस्तानी मॉडल स्वाला लाला के फोटोशूट करने पर भारत...

ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत, हत्या के आरोप, देवरिया हाईवे जाम

उत्तरप्रदेश। गोरखपुर में ससुराल गए युवक की संदिग्ध मौत हो गई। जिसके बाद परिजनों...

आगरा में फ्लैट में मिला 60 साल की महिला का शव, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

उत्तरप्रदेश। आगरा के थाना छत्ता अंतर्गत जीवनी मंडी में मंगलवार को फ्लैट में एक 60 साल की महिला...

Recent Comments

%d bloggers like this: