Home मध्यप्रदेश सद्भावना एवं शांतिपूर्ण तरीके मनाएंगे चल समारोह एवं पर्व शांति समिति की...

सद्भावना एवं शांतिपूर्ण तरीके मनाएंगे चल समारोह एवं पर्व शांति समिति की बैठक में लिया गया निर्णय, प्रशासन का सहयोग करेंगे किसी अप्रिय घटना और भ्रामक खबर की सूचना प्रशासन को तुरंत दें

छतरपुर जसं। जिला शांति समिति की बुधवार को संपन्न बैठक में ईद, परशुराम जयंती और बुद्ध पूर्णिमा त्यौहार को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने का निर्णय लिया गया तो वही चल समारोह के आयोजन भी शांतिपूर्ण तरीके से निकाले जाएंगे। आयोजक एवं विभिन्न समितियों द्वारा जिला प्रशासन को सभी प्रकार का सहयोग दिया जाएगा।

जिला प्रशासन द्वारा विद्युत जल, मार्गो की साफ-सफाई के साथ-साथ कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिये पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। पर्व की पूर्व रात्रि में पुलिस द्वारा रात्रिकालीन गश्त की जाएगी तो सायबर सेल द्वारा भी नजर रखी जाएगी।

बैठक में एडीएम प्रताप सिंह चौहान, ए एसपी विक्रम सिंह, एसडीएम विनय द्विवेदी, डीएसपी शशांक जैन, सीएमओ ओ.पी.एस. भदौरिया, सहित पुलिस विभाग के अधिकारी एवं शांति समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

ए एसपी ने कहा कि छतरपुर जिला शांति के लिये जाना जाता है। पर्व के अवसर पर यहां की सामाजिक समरसता और भाईचारा अनूठा है। ईद के अवसर पर ईदगाह पर और परशुराम जयंती के चल समारोह में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

उन्होंने आयोजकों से अपेक्षा करते हुये कहा कि सोशल मीडिया पर प्रसारित भ्रामक किसी भी खबर के संबंध में तुरंत पुलिस को सूचना दें, इस संबंध में स्वस्तर से काई भी फैसला न लें। चल समारोह में डीजे के द्वारा अप्रिय एवं भद्दे संदेश प्रसारित न करें और चल समारोह में एसडीएम से अनुमति लेने के बाद ही हथियारों का प्रदर्शन किया जाये। बिना अनुमति के हथियारों का प्रदर्शन न करें। चल समारोह में व्यवस्था बनाये रखने के लिये आयोजन वॉलिटियर्स र्स तैयार करें।

एसडीएम विनय द्विवेदी के शांति समिति के सदस्यों से अपील करते हुये कहा कि जिला प्रशासन द्वारा सभी प्रकार का सहयोग किया जाएगा। पर्व आयोजन समिति भी सहयोग करते हुये किसी अप्रिय बात की जानकारी प्रशासन को तुरंत दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

खून से लथपथ मिली थी पल्लेदार की लाश, परिजनों को हत्या की आशंका

मध्यप्रदेश। दमोह जिला मुख्यालय के नया बाजार नंबर 3 में रहने वाले एक बुजुर्ग पल्लेदार का शव कचोरा...

मजदूरी कर लौट रहा था युवक, आरोपी ने गाली देकर शुरू किया विवाद, मारी चाकू

मध्यप्रदेश। दमोह कोतवाली थाने के बड़ापुरा इलाके में रविवार रात मजदूरी कर लौट रहे युवक को पड़ोसी ने...

फूड पॉइजनिंग से 2 बच्चियों की मौत, 12 की हालत गंभीर

मध्यप्रदेश। छिंदवाड़ा जिले के पांढुर्णा में फूड पॉइजनिंग से दो बच्चियों की मौत हो गई। दोनों ने शादी...

धर्मांतरण मामले में गृहमंत्री का एक्शन, इंटेलिजेंस को प्रदेश के सभी मिशनरी स्कूल पर नजर रखने को कहा

मध्यप्रदेश। भोपाल में सामने आई धर्मांतरण की घटना के बाद मध्यप्रदेश में संचालित सभी मिशनरी स्कूल सरकार की...

Recent Comments

%d bloggers like this: