Home मध्यप्रदेश समाज सेवा के माध्यम से स्वयंसेवकों में व्यक्तित्व का विकास होता है:...

समाज सेवा के माध्यम से स्वयंसेवकों में व्यक्तित्व का विकास होता है: डॉ० घनश्याम भारती

मध्यप्रदेश। शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय गढ़ाकोटा की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का विशेष शिविर ग्राम सोरखी में चल रहा है। इस अवसर पर हनुमान जी के मंदिर के समीप बौद्धिक चर्चा में राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला संगठक डॉ० घनश्याम भारती ने स्वयंसेवकों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर में समाज सेवा के माध्यम से व्यक्तित्व का विकास किया जाता है। स्वयंसेवक समाज की सेवा करें तथा उसके माध्यम से अपने व्यक्तित्व का विकास करें।

डॉ० भारती ने सोरखी ग्राम में तालाब के समीप स्वयंसेवकों द्वारा चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान, गाजर घास उन्मूलन, तालाब के घाटों की सफाई की सराहना की। संस्था के प्राचार्य इंदुनाथ तिवारी जी ने बताया कि सोरखी गांव में स्वच्छता अभियान के साथ साक्षरता अभियान, कोरोना जागरूकता अभियान, स्वास्थ्य जागरूकता अभियान स्वयंसेवकों द्वारा चलाया जा रहा है।

राष्ट्रीय सेवा योजना के इस विशेष शिविर में कार्यक्रम अधिकारी इस्सू कोरी तथा शिक्षक सलीम भाई का सराहनीय योगदान रहा है। राष्ट्रीय सेवा योजना के इस विशेष शिविर के माध्यम से ग्रामीण जनों के बीच कई कल्याणकारी अभियान चलाए जा रहे हैं। बौद्धिक चर्चा में शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गढ़ाकोटा के सहायक प्राध्यापक डॉ० कल सिंह पटेलिया ने भी अपना उद्बोधन दिया। शिविर में लगभग 50 शिविरार्थी उपस्थित थे।

(पुरुषोत्तम पटेल संवाददाता गढ़ाकोटा)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

बीमारी के चलते महाराजपुर विधायक के निज सचिव विनोद खरे का दिल्ली में निधन

छतरपुर। विनोद खरे पूर्व में पूर्व राज्यमंत्री एवं पूर्व विधायक ललिता यादव के निज सचिव रह चुके हैं...

मानव कल्याण के लिये भगवान अवतरित होते हैं: मुरारीदास जी, ग्राम खम्हरिया में बाबा हरीदास महाराज के बंगले में चल रही श्रीमद्भागवत कथा

मध्यप्रदेश। कटनी जिले के रीठी विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम खम्हरिया में बाबा हरीदास महाराज के बंगले में चल रही...

5 वर्षीय बच्चे को बाइक चालक युवक ने मारी टक्कर, बच्चे के सिर में आई चोट, घायल बच्चे को रीठी सीएचसी में कराया गया...

मध्यप्रदेश। कटनी जिले के रीठी तहसील अंतर्गत आने वाले ग्राम छोटा बरहटा के एक 5 वर्षीय बच्चे को...

Recent Comments

%d bloggers like this: