Home खबरों की खबर अन्य खबरे सिलेंडर का रेगुलेटर हुआ लीक, किचन के अंदर भड़की आग, दो पुलिस...

सिलेंडर का रेगुलेटर हुआ लीक, किचन के अंदर भड़की आग, दो पुलिस जवानों ने 15 मिनट में आग पर पाया काबू, टला बड़ा हादसा

सिलेंडर की आग को बुझाते हुए आरक्षक।

मध्यप्रदेश। भिंड जिले के देहात थाना क्षेत्र स्थित हाजी नगर में एक दो मंजिला मकान की किचन के अंदर खाना बनाते समय रेगुलेटर लीकेज हो गया। इसके बाद तत्काल सिलेंडर ने आग पकड़ी। सिलेंडर में लगी आग की सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। देहात थाना में तैनात आरक्षक सुभाष सिंह तोमर और दीपक सिंह जादौन इस समय गश्त पर निकले थे। यह सूचना आने पर दोनों जवान मौके पर पहुंच गए। करीब 15 मिनट की मशक्कत के बाद दोनों आरक्षकों ने आग पर काबू पाया। आरक्षकों की सूझबूझ से सिलेंडर की आग से होने वाला हादसा टला।

यह मामला गुरुवार रात करीब दस बजे का है। देहात थाना क्षेत्र के हाजी नगर में रहने वाले शाकिर खान के घर में दूसरी मंजिल पर किचन में खाना तैयार हो रहा था। तभी किचन का सिलेंडर के रेगुलेटर लीकेज हो गया और उसने आग पकड़ ली। यह दृश्य देखकर परिजन घबरा गए। यह आग से किचन में रखे सामान को भी अपनी चपेट में ले लिया। परिजनों ने तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम में फोन किया। पुलिस कंट्रोल रूम से यह प्वाइंट देहात थाना पुलिस को मिला। इसी समय गश्त पर निकले जवान सुभाष सिंह तोमर और दीपक सिंह जादौन को सूचना दी गई। इसके बाद दोनों जवान मौके पर पहुंचे।

उन्होंने पहले परिजनों को घर से बाहर निकाला। इसके बाद दोनों जवानों ने पहले किचन के सामान की आग को बुझाई फिर सिलेंडर की आग पर काबू करने का प्रयास किया। इस तरह करीब 15 मिनट की कवायद के आग पर काबू पाया। दोनों आरक्षकों ने पहले एक बाल्टी में पानी भरा और एक मोटे कपड़े को लिया। इसके बाद उसे गीले करके तेज गति से सिलेंडर के रेगुलेटर को कबर किया, जिससे आग बुझ गई। सिलेंडर से निकलने वाली आग की लपटें समाप्त होता देखकर शाकिर के परिजनों ने राहत की सांस ली। इस तरह दोनों आरक्षकों की चतुराई से गंभीर हादसा होने से टल गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

थाना अलीपुरा पुलिस द्वारा अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले में पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देशन तथा एसडीओपी नौगांव के मार्गदर्शन में...

कट्टा लेकर घूम रहा यूवक पकड़ाया, सिविल लाइन पुलिस की कार्यवाही

मध्यप्रदेश। छतरपुर पुलिस अधीक्षक एवं अति. पुलिस अधीक्षक के निर्देशन मे एवं श्रीमान नगर पुलिस अधिक्षक के...

मासूम को कुचलने वाले ड्राइवर को नौकरी से निकाला

मध्यप्रदेश। ग्वालियर नगर निगम की कचरा गाड़ी से दो साल की बच्ची को कुचलने के मामले पर...

Recent Comments

%d bloggers like this: