Home मध्यप्रदेश सूदखोरों से बचने के लिए ये करें, SDM को करें शिकायत, कलेक्टर...

सूदखोरों से बचने के लिए ये करें, SDM को करें शिकायत, कलेक्टर ने जांच का जिम्मा सौंपा, अभी 1621 के पास साहूकारी लाइसेंस

भोपाल। सूदखोरों से तंग आकर भोपाल में एक परिवार के 5 लोगों ने सुसाइड कर लिया था। वहीं, 2 महीने के भीतर कई सूदखोरी के मामले सामने आ चुके हैं। कई लोग सूदखारों की जकड़ में है। इसलिए अब भोपाल जिला प्रशासन ऐसे सूदखोरों की तलाश कर कड़ी कार्रवाई करेगा। इसके लिए कलेक्टर अविनाश लवानिया ने सभी SDM को जांच करने का जिम्मा सौंपा है। यदि कोई सूदखोरों से परेशान हैं तो वह SDM को शिकायत कर सकता है।

ऑटो पॉर्ट्स व्यापारी के परिवार ने सामूहिक खुदकुशी की थी। इसके बाद सूदखोरों पर कार्रवाई को लेकर सवाल उठने लगे थे। भोपाल में 1621 लोगों के पास साहूकारी के लाइसेंस हैं, लेकिन सैकड़ों लोग सूदखोरी के धंधे में लिप्त है, जो मजबूर लोगों से काफी अधिक ब्याज लेते हैं। इनकी तलाश के लिए जिला प्रशासन अभियान छेड़ रहा है। वहीं, जागरूकता अभियान भी चलाएगा।
लोगों को अलर्ट रहने की समझाइश
कलेक्टर लवानिया ने लोगों से आसामान्य रूप से रिटर्न या सस्ते लोन देने वाली गैर-वित्तीय संस्थाओं और सूदखोरों के प्रति सावधान और अलर्ट रहने की समझाइश दी है। उन्होंने लोगों से कहा है कि वे रजिस्टर्ड संस्था के रजिस्ट्रेशन और उसकी प्रमाणिकता के संबंध में पहले जांच कर लें।

SDM को कार्रवाई करने को कहा
सभी SDM को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर ने कहा है कि SDM समय-समय पर ऐसी संस्थाओं में जमाकर्ताओं के हितों का संरक्षण अधिनियम और अनियमित जमा प्रतिबंध अधिनियम के प्रावधानों का सख्ती से पालन कराएं। जमाकर्ता, आम जनता और सरकार के बीच परस्पर विश्वास बनाने रखने के लिये दोषी संस्थाओं पर सख्ती बरतते हुए कार्रवाई करें।

सूदखोरों की यहां करें शिकायत-
हुजूर, कोलार, बैरागढ़, गोविंदपुरा, शहर, एमपी नगर, टीटी नगर और बैरसिया SDM को ऑफिस टाइमिंग के दौरान सूदखोरों के बारे में शिकायत की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

नाबालिग से बलात्संग के आरोपी को 20 वर्ष की कठोर कैद

छतरपुर जसं। नाबालिग को बहला फुसलाकर भगा ले जाकर बलात्संग करने के मामले में कोर्ट ने फैसला सुनाया...

ग्राम बुडरख में हुआ क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य उद्घाटन: वरिष्ठ समाजसेवी इन्द्रपाल चौबे रहे मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद, पुलिस थाना महराजपुर की...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले के महराजपुर तहसील अंतर्गत आने वाले ग्राम बुड़रक में आज स्वर्गीय श्रीमती सुनती बाई कुशवाहा...

3 परिवारों का सामाजिक बहिष्कार, तीनों परिवार का हुक्का पानी बन्द, गांव के दबंगो ने सुनाया फरमान, परिवार ने मांगी सुरक्षा

मध्यप्रदेश। बैतूल जिले के मुलताई थाना इलाके के गांव पारबिरोली में तीन परिवारों का सामाजिक बहिष्कार कर दिया...

मध्यप्रदेश सरकार का बड़ा फैसला: कॉलेज-यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन ही होंगे एग्जाम, स्टूडेंट पॉजिटिव आता है तो 10 दिन बाद शामिल हो सकेगा

भोपाल। मध्य प्रदेश में कॉलेज- यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी। मंगलवार को उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव...

Recent Comments

%d bloggers like this: