Home खबरों की खबर अन्य खबरे हरियाणा के किसान दंपती की निर्मम हत्या, मध्यप्रदेश के कटनी से जुड़...

हरियाणा के किसान दंपती की निर्मम हत्या, मध्यप्रदेश के कटनी से जुड़ रहा हैं तार

छत्तीसगढ़। घुमका/उपरवाह स्थित ग्राम करेला में मौजूद देशमुख फार्म में हरियाणा के किसान दंपती की निर्मम हत्या कर दी गई है। किसान दंपती ने फार्म हाउस की 28 एकड़ जमीन लीज पर लेकर कपास की खेती कर रहे थे। दोनों को बुधवार की शाम 7 बजे आखिरी बार देखा गया था। शुक्रवार को उनकी खून से लथपथ लाश कमरे में मिली है। पुलिस को आशंका है कि रुपए के लेन-देन के विवाद में वारदात को अंजाम दिया गया है।

दुर्ग में रहने वाले वाणी विलास देशमुख का फार्म हाउस करेला में मौजूद है। जिसे दो साल पहले हरियाणा के महावीर सिंह जाट (42) ने लीज पर लिया था। महावीर फार्म हाउस में अपनी पत्नी मीनाक्षी जाट (35) के साथ रहते थे। जहां मजदूरों के माध्यम से वे कपास की खेती कर रहे थे। बुधवार की शाम 7 बजे तक फार्म हाउस में काम करने वाले मजदूरों ने दोनों को देखा था। लेकिन गुरुवार की सुबह जब मजदूर पहुंचे तो दोनों लापता था। उनके कमरे में भी ताला लटका हुआ था। लेकिन खेत में बोर पंप चालू था और दूसरे सामान भी खुले में रखे हुए थे। इसकी जानकारी मजदूरों ने वाणी विकास देशमुख को दी।

पहले तो देशमुख ने महावीर जाट से फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उनका मोबाइल भी बंद आ रहा था। इसके बाद देशमुख घुमका थाना पहुंचे, जहां उन्होंने महावीर जाट व उनकी पत्नी के लापता होने की सूचना पुलिस को दी। शुक्रवार सुबह फारेंसिक टीम के साथ पुलिस फिर फार्म पहुंची, जहां कमरे की छानबीन की गई। पुलिस अब महावीर से जुड़े सभी लोगों की डिटेल निकाल रही है, जिनसे महावीर ने रुपए उधार लिए थे, उनसे भी पूछताछ की तैयारी है।

गांव से दूर वीराने में मौजूद है फार्म हाउस-
देशमुख फार्म हाउस करेला गांव से करीब ढाई किमी. दूर मौजूद है। आसपास कुछ भी मौजूद नहीं हैं। वहीं फार्म हाउस में सीसीटीवी कैमरा तक नहीं हैं। यही वजह है कि नृशंस हत्या की जानकारी किसी को भी नहीं लग पाई। पूछताछ में ग्रामीणों ने किसी को भी फार्म हाउस की ओर आते -जाते नहीं देखने की जानकारी दी है। एसडीओपी जीपी पति ने बताया कि दंपती की हत्या 27 अक्टूबर के रात 9 से 10 के बीच ही हुई है। आसपास बस्ती नहीं होने के चलते किसी को इसकी भनक तक नहीं लग सकी।

पुलिस ने ताला तोड़ा तो खून से लथपथ मिली लाश-
लापता होने की सूचना के बाद घुमका पुलिस की टीम गुरुवार शाम फार्म हाउस पहुंची। जहां महावीर के बंद करने का ताला तोड़ा गया। भीतर महावीर और उसकी पत्नी मीनाक्षी की लाश खून से लथपथ पड़ी थी। महावीर की लाश जमीन पर औंधे मुंह पड़ी हुई थी, वहीं वहीं उनकी पत्नी का शव बिस्तर पर ही मौजूद था। दोनों के सिर पर भारी चीज से वार कर हत्या कर दी गई थी। आशंका है कि भारी चीज से दोनों के सिर में बारी-बारी से वार किया गया है। हत्या के बाद आरोपी कमरे का ताला बाहर से लगाकर भाग निकले। पुलिस जांच में जुटी हुई है।

लीज पर ली है जमीन, बीते माह कटनी में खरीदी भी-
खैरागढ़ एसडीओपी जीसी पति ने बताया कि करेला के अलावा गुंडरदेही के डगनिया और अंजोरा में भी महावीर सिंह ने लीज पर जमीन ली थी, जहां लंबे समय से वह खेती कर रहे थे। इसके अलावा बीते माह ही मध्यप्रदेश के कटनी में उन्होंने 6 एकड़ जमीन 30 लाख रुपए में खरीदी थी। पुलिस के साथ दुर्ग रेंज के फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट नरवरे भी ने भी घटना स्थल पर मौजूद दस्तावेजों की जांच की है। मौके पर कुछ रिश्तेदारों को भी बुलाया गया था।

लंबी देनदारी भी, आशंका इसी के चलते हुई हत्या-
पुलिस सूत्रों के मुताबिक महावीर जाट ने अपने कुछ रिश्तेदारों व इलाके में रहने वाले जाटों से रुपए भी लिए थे। महावीर की काफी लंबी देनदारी भी थी। इसके बाद भी उसने हाल ही में 30 लाख रुपए का जमीन खरीदा है। पुलिस को आशंका है कि रुपए के लेन-देन के विवाद में ही महावीर और उसकी पत्नी की हत्या हुई है। अब पुलिस महावीर से जुड़े सभी लोगों की डिटेल निकाल रही है, जिनसे महावीर ने रुपए उधार लिए थे, उनसे भी पूछताछ की तैयारी है। पुलिस ने दावा किया है कि जल्द आरोपी पुलिस के गिरफ्त में होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

अलर्ट पर हुआ इजराइल, विदेशी यात्रियों की एंट्री पर बैन, इजराइली लोगों को भी लौटने पर क्वारैंटाइन रहना होगा

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के चलते इजराइल ने सभी विदेशी यात्रियों की एंट्री पर...

पेरेंट्स के विरोध का हुआ असर, 100% क्षमता से स्कूल खोलने का आदेश 6 दिन में ही वापस, नया आदेश सोमवार से लागू

भोपाल। मध्यप्रदेश में छोटी क्लास के बच्चों की स्कूल पूरी क्षमता के खोले जाने के फैसले पर सरकार...

अधेड़ व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस पर लगा आरोपियों को बचाने का आरोप

उत्तरप्रदेश। बस्ती के दुबौलिया थाना क्षेत्र में रविवार को एक 50 साल के व्यक्ति की लाठी-डंडों और ईंट...

Recent Comments

%d bloggers like this: