Home मध्यप्रदेश 35 घंटे बाद भी नहीं मिला सका तेंदुआ, छतरपुर चौबे कॉलोनी के...

35 घंटे बाद भी नहीं मिला सका तेंदुआ, छतरपुर चौबे कॉलोनी के बाद चौक बाजार इलाके में घुसा तेंदुआ, व्यापारियों ने नहीं खोलीं दुकानें, घरों में दुबके रहे लोग

खोजबीन करते हुए वन विभाग की टीम।

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले में वन विभाग और पन्ना टाइगर रिजर्व की टीम 30 घंटे गुजर जाने के बाद भी तेंदुए को नहीं पकड़ पाई है। तेंदुआ अब शहर में चौक बाजार इलाके में घुस गया है। इसके 4 अलग-अलग CCTV फुटेज भी सामने आए हैं। दहशत के मारे दुकानदारों ने दोपहर तक दुकानें भी नहीं खोलीं। वन विभाग ने भी अलर्ट जारी किया है। टीम रातभर ​​​​​​​तेंदुए के रेस्क्यू के लिए मुस्तैद रही। इसके बावजूद तेंदुआ चकमा देकर भाग गया। डर है कि तेंदुआ किसी घर में न छुपा हो।

वन विभाग के अधिकारियों की मानें तो तेंदुआ युवा है, इसलिए काफी ताकतवर और फुर्तीला है। उम्र के मुताबिक वह इतना खतरनाक और तेज हो सकता है कि पंजे के एक झपट्टे में किसी की भी जान ले ले। वन विभाग ने लोगों से सतर्क और सुरक्षित रहने की अपील की है। तेंदुआ कहीं दिखे तो पहले छिप जाएं और तत्काल सूचना दें। वीडियो बनाने के चक्कर में न पड़ें।

सुअर का किया था शिकार-
तेंदुए ने गुरुवार को चौबे कॉलोनी में सुअर का शिकार किया था। इसके बाद वह एक मकान में भी देखा गया था। तेंदुआ चौबे कॉलोनी में मोनू व्यास के मकान के आंगन में तख्त के नीचे बैठा दिखा, जहां तस्वीर में उसकी पूंछ दिखाई दे रही थी।

चार CCTV में चौक बाजार में दिखा
शहर में तेंदुआ बेखौफ दौड़ रहा है। CCTV फुटेज में सुबह 3:48 पर वह गोवर्धन टॉकीज की ओर जाता दिख रहा है। 3 दिन पहले यह तेंदुआ कर्री गांव के पास था। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह पन्ना टाइगर रिजर्व से छतरपुर में घुसा है। अब यह शहर के सबसे पॉश क्षेत्र चौक बजार में है।

शहर के विभिन्न रास्तों से निकला-
प्रत्यक्षदर्शी अंकित शुक्ला ने बताया कि तेंदुआ देर रात शहर के 2 किलोमीटर अंदर घुस गया है। वह उनके घरों के बाहर से होते हुए गोवर्धन टॉकीज, चौक बाजार, सिटी कोतवाली, हटवारा मोहल्ला होते हुए गल्ला मंडी से एक बगिया में पहुंच गया है। वन विभाग के अफसरों ने बताया कि बगिया में पंजे के निशान मिले हैं।

दर्जनभर CCTV फुटेज सामने आए-
अंकित ने बताया कि सुबह से दुकानदारों ने दुकानें नहीं खोली थीं। दर्जनों CCTV में देखने के बाद दुकानदार दहशत में हैं। हालांकि, दोपहर बाद कुछ व्यापारियों ने दुकानें खोल लीं। लोग घरों में ही कैद हैं।
पंजे के निशान भी देखे गए हैं

डिप्टी रेंजर आरके कोरी का कहना है कि शहर के विभिन्न रास्तों से होते हुए तेंदुआ पॉश इलाके गल्ला मंडी की बगिया में पहुंच गया। जहां पंजे के निशान भी देखे गए। वन्य अधिकारियों की मानें, तो वह बगिया के पास वन विभाग की पहाड़ी पर चला गया होगा, जहां टीम को भेजा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

ग्राम पंचायत हनुखेड़ा के सरपंच और सचिव ने मठया तलाब और रत्ना तलाब मे गुड़वत्ताहीन कराया गया पूर्ण घाट निर्माण, जिम्मेदार प्रशासनिक अधिकारियो द्वारा...

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले के गौरिहार जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत हनुखेड़ा मे घाट निर्माण का कार्य सरपंच और सचिव...

छतरपुर जिले का कोरोना अपडेट: जिले में मंगलवार को 66 कोरोना पॉजिटिव केस निकले

मध्यप्रदेश। मंगलवार को जिले में 66 कोरोना पॉजिटिव केस निकले, राजनगर में 31 केस,शहर में 20 केस, नोगांव...

प्रिंसिपल और प्रोफेसर के बीच जमकर हुई मारपीट, उज्जैन के कॉलेज में एक-दूसरे को जमकर चले लात-घुसे, दर्ज हुई FIR

मध्यप्रदेश। उज्जैन में कॉलेज के प्रिंसिपल और प्रोफेसर ने एक-दूसरे को जमकर पीट दिया। बात कहासुनी से शुरू...

Recent Comments

%d bloggers like this: