Home मध्यप्रदेश मध्यप्रदेश में MOIL की तरफ से प्रदेश के 5 जिलों में 350...

मध्यप्रदेश में MOIL की तरफ से प्रदेश के 5 जिलों में 350 बेड के कोविड केयर सेंटर खोले जाएंगे: केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के साथ केंद्रीय मंत्री ने की बैठक

भोपाल। केंद्र सरकार के वैज्ञानिक सलाहकार विजय राघवन की देश में कोरोना की तीसरी लहर की चेतावनी के बाद मध्य प्रदेश सरकार तैयारियों में जुट गई है। इसके मद्देनजर रविवार को पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ मुुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ भोपाल में बैठक हुई। इसमें प्रधान ने कहा कि मैगनीज ऑफ इंडिया लिमिटेड (MOIL) की तरफ से प्रदेश के 5 जिलों में 350 बेड के कोविड केयर सेंटर खोले जाएंगे। इन सेंटरों में सभी बेड ऑक्सीजन युक्त होंगे। इसके साथ ही केंद्रीय संस्था मप्र को 350 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी उपलब्ध कराएगा।

बैठक में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया, मध्य प्रदेश को 50 वेंटिलेटर भी उपलब्ध कराए जाएंगे। ये वेंटिलेटर अस्पतालों को मांग के अनुसार दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि बीना ओमान रिफाइनरी के सहयोग से बन रहा अस्थाई अस्पताल में 25 मई से कोरोना मरीजों का इलाज शुरू हो जाएगा। पहले चरण में 200 बेड उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

बैठक में मुख्यमंत्री ने बताया, प्रदेश में ऑक्सीजन के 95 प्लांट स्थापित किए जा रहे हैं। इसके अलावा, बड़े प्लांट के लिए आईनाॅक्स लिंडे और गेल से भी बातचीत चल रही है। बैठक में केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, अरविंद भदौरिया समेत कई मंत्री व अफसर भी उपस्थित थे।

बॉटलिंग प्लांट होगा शुरू-


प्रधान ने बताया कि बीना ओमान रिफाइनरी में बॉटलिंग प्लांट की स्थापना होगी, तो यहां से ऑक्सीजन सप्लाई शुरू कर दी जाएगी। फिलहाल, अस्थाई अस्पताल में यहां से पाइप लाइन के माध्यम से ऑक्सीजन सप्लाई की जाएगी। बता दें कि सागर संभाग में 25 टन ऑक्सीजन की आवश्यकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकराई, बाइक सवार की मौत, ससुराल जा रहा था युवक

तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे स्थित पेड़ से जा टकराई, जिसके चलते बाइक सवार युवक की मौके ही मौत...

लोक निर्माण विभाग में हुए भ्रष्टाचार की होगी जांच, लोक निर्माण राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ ने दिए जांच के आदेश

लोक निर्माण राज्यमंत्री ने जांच के दिए आदेश मध्यप्रदेश। टीकमगढ़ जिले में 28 मई...

रोडवेज बस से कुचले बच्चे की मौत, सड़क पर शव ऱखकर जमकर काटा हंगामा

उत्तरप्रदेश। हमीरपुर जिले में बीते रविवार को सदर कोतवाली क्षेत्र के बस स्टैंड में कुरारा की ओर...

कोविड-19 वैक्सीन महाअभियान गढ़ीमलहरा में निकली रैली

छतरपुर ज.सं। कोरोना संक्रमण से बचाव एवं कोविड-19 संक्रमण के वैक्सीनेशन के प्रति लोगो को लोगो को...

Recent Comments

%d bloggers like this: