Home खबरों की खबर अन्य खबरे 39 पिस्टल के साथ 2 गिरफ्तार, मध्यप्रदेश के बड़वानी में आर्म्स मैन्युफैक्चरिंग...

39 पिस्टल के साथ 2 गिरफ्तार, मध्यप्रदेश के बड़वानी में आर्म्स मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई रैकेट का इंटरस्टेट कनेक्शन, पंजाब DGP बोले- राष्ट्र विरोधी तत्वों को सप्लाई

पंजाब पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से बरामद की गई 39 पिस्टल।

मध्यप्रदेश। भोपाल में पंजाब पुलिस ने फिर एक बार मध्य प्रदेश के बड़वानी में दबिश देकर अवैध रूप से हथियारों की सप्लाई करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आर्म्स मैन्युफैक्चरिंग और सप्लाई रैकेट के इंटरस्टेट कनेक्शन वाले दोनों बदमाशों के कब्जे से 39 पिस्टल बरामद की गई है। पंजाब DGP का कहना है कि MP के निमाड़ में बड़े पैमाने पर यह गिरोह उभर रहा है।

पंजाब पुलिस के महानिदेशक (DGP) दिनकर गुप्ता ने बताया कि 13 जुलाई को राज्य काउंटर इंटेलिजेंस, अमृतसर की एक टीम ने अंतरराज्यीय अभियान में MP के बड़वानी जिले के गांव जामली गायत्री धाम निवासी जीवन (19) और विजय ठाकुर (25) को गिरफ्तार किया है। उमरीपानी गांव सहित सेंधवा क्षेत्र के रहने वाले इन आरोपियों के कब्जे से 39 पिस्तौल व मैग्जीन बरामद की है।

कपूरथला पुलिस द्वारा MP के बड़वानी से इसके मुख्य आपूर्तिकर्ता की गिरफ्तारी के साथ एक अवैध हथियार आपूर्ति नेटवर्क का भंडाफोड़ करने के ठीक चार दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया। विशेष रूप से, यह पिछले 8 महीनों के भीतर पंजाब पुलिस द्वारा मध्य प्रदेश आधारित अवैध हथियार निर्माण और आपूर्ति मॉड्यूल का चौथा ऐसा भंडाफोड़ है। कपूरथला से पहले, अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने हथियार तस्करों की गिरफ्तारी के साथ MP में एक अवैध लघु शस्त्र निर्माण इकाई सहित दो ऐसे मॉड्यूल का पता लगाया था, जो पंजाब में गैंगस्टर, अपराधियों और कट्टरपंथियों को हथियारों की आपूर्ति कर रहे थे।

8 माह में 122 एमपी निर्मित हथियार बरामद किए-
DGP ने कहा कि पंजाब पुलिस की विभिन्न इकाइयों ने पहले राज्य से MP निर्मित अवैध हथियारों का भारी जखीरा बरामद किया था। पंजाब पुलिस ने सितंबर 2020 से अब तक 122 एमपी निर्मित अवैध हथियार बरामद किए हैं। MP के खरगोन, बड़वानी और बुरहानपुर जिले के क्षेत्र में देश के गैंगस्टरों और अपराधियों को हाई क्वालिटी के 30 बोर और 32 बोर की पिस्टल बनाया जा रहा है। इसकी आपूर्ति चिंताजनक है।

राष्ट्र विरोधी तत्वों के लिए करते थे आपूर्ति-
DGP गुप्ता ने कहा कि काउंटर इंटेलिजेंस अमृतसर ने 12 जून 2021 को तरनतारन निवासी हीरासिंह और हरमनदीप सिंह के कब्जे से तीन देशी पिस्तौल और गोला-बारूद बरामद किया था। पूछताछ के दौरान उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने ये हथियार MP से खरीदे थे। इन सूचनाओं के बाद पूरे मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के लिए इंस्पेक्टर इंद्रदीप सिंह के नेतृत्व में एक विशेष टीम MP भेजी गई थी, जहां सामने आया कि ये हथियार पंजाब में विभिन्न आपराधिक गिरोहों और अन्य राष्ट्र विरोधी तत्वों को सप्लाई हो रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

खनिज अधिकारी अमित मिश्रा ने की कार्यवाही, अवैध रेत उत्खनन करने वाले टेक्टरों को खनिज विभाग ने किया जप्त

मध्यप्रदेश। छतरपुर कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह के निर्देशन खनिज अधिकारी अमित मिश्रा ने की कार्यवाही अवैध रेत उत्खनन...

मुन्नाराजा की जनचौपाल में महिलाओं ने रो- रो कर व्यथा सुनाई अधिकारी दाम लेकर भी नही कर रहे काम

मध्यप्रदेश। छतरपुर जिले के बमीठा में पूर्व विधायक शंकर प्रताप सिंह मुन्ना राजा एवं सिद्धार्थ शंकर बुन्देला...

सफाई कर्मचारी सम्मानित, अध्यक्ष सचिन बाल्मीकि ने आभार व्यक्त किया

मध्यप्रदेश। सागर जिले के गढ़ाकोटा में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के दौरान आज दिनांक 28 सितंबर...

खुशियों के पल: मोबाइल टीम ने घर जाकर लगाया टीका, लकवा ग्रस्त एवं असहाय महिलाएं हुई लाभांवित

छतरपुर जसं। कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान 4.0 में छतरपुर जिले में स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीम द्वारा लकवा...

Recent Comments

%d bloggers like this: